विदेशी दौरों पर खराब प्रदर्शन, बैठक में कोहली को देना होगा जवाब!

 
नई दिल्ली 

विदेशी दौरों पर टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन पर कमेटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर्स (सीओए) गंभीर है. सुप्रीम कोर्ट की तरफ से बोर्ड के कामकाज पर नजर रखने के लिए बनाई गई प्रशासकों की समिति ने टीम के हाल के प्रदर्शन को लेकर बैठक बुलाई है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह मीटिंग वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से पहले 10 और 11 अक्टूबर को होगी. माना जा रहा है कि साल के आखिर में होने वाले ऑस्ट्रेलियाई दौरे से पहले टीम प्रबंधन अपनी रणनीति को अंतिम रूप देने की पहल करेगा.

सीओए की इस मीटिंग में हेड कोच रवि शास्त्री, कप्तान विराट कोहली, उपकप्तान अजिंक्य रहाणे, मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद भी मौजूद रहेंगे. मीटिंग में विदेशी दौरों पर टीम के प्रदर्शन का विश्लेषण किया जाएगा.

उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम अपने पिछले दोनों विदेशी दौरे पर टेस्ट सीरीज हार गई थी. साल की शुरुआत में भारत को साउथ अफ्रीका ने 1-2 से टेस्ट सीरीज में हराया था. इसके बाद अगस्त- सितंबर में उसे इंग्लैंड के हाथों 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-4 से हार का सामना करना पड़ा था.

भारत के ऐसे प्रदर्शन के बावजूद रवि शास्त्री ने मौजूदा भारतीय टीम को विदेशों में पिछले 15-20 साल की बेहतरीन टीम माना था, जिसकी जमकर आलोचना हुई थी. इंग्लैंड सीरीज खत्म होने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूदा 'बेहतरीन टीम' के सवाल पर विराट कोहली ने कोई जवाब नहीं दिया था.

भारतीय टीम की खराब बल्लेबाजी पर सीओए ने लॉर्ड्स टेस्ट के बाद ही अपनी नाराजगी जाहिर कर दी थी. साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड में खेली गई 16 पारियों में से भारतीय टीम सिर्फ चार पारियों में 300 से ज्यादा का स्कोर बना पाई थी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button