श्री लंका के कामिंदु मेंडिस का करिश्मा, दोनों हाथों से बोलिंग कर चौंकाया

नई दिल्ली
श्री लंका के कामिंदु दिलंका मेंडिस ने अपनी गेंदबाजी से सनसनी पैदा की हुई है। असाधारण प्रतिभा से लैस यह गेंदबाज एक ही ओवर में दोनों हाथों से बोलिंग करने में सक्षम है। 20 साल के कामिंदु मेंडिस ने श्री लंका दौरे पर आई मेहमान इंग्लिश टीम के खिलाफ एक टूर मैच में ऐसा ही किया, जिसे देखकर इंग्लिश खिलाड़ी हैरान दिखाई दिए। हालाकिं, मेंडिस को इस मैच में एक भी विकेट नहीं मिला। 
 
मेंडिस एक ही साथ दाएं हाथ से ऑफ ब्रेक बोलिंग के साथ स्लो लेफ्ट आर्म स्पिन बोलिंग भी करते हैं। उन्होंने बताया है कि जब वह छोटे थे तो उन्होंने अपने कोचों के साथ दोनों हाथों से गेंदबाजी की प्रैक्टिस की थी। इस दौरान का विडियो इंटरनैशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने शेयर किया। उसने लिखा कि अंडर-19 वर्ल्ड कप-2016 के स्टार बोलर श्री लंका के कामिंदु दिलंका मेंडिस का कमबैक। वह दोनों हाथों से बोलिंग करते हैं। मैच में उन्होंने अपनी यूनिक स्किल दिखाई। 

 
कोलंबो में खेले गए इस प्रैक्टिस मैच में श्री लंका बोर्ड इलेवन ने पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट पर 287 रन बनाए। उसके लिए सबसे अधिक 77 रन दिनेश चंडीमल ने बनाए, जबकि मेंडिस ने भी शानदार बैटिंग करते हुए 72 गेंदों में 61 रन की पारी खेली। 

बारिश होने के वक्त इंग्लैंड टीम को 35.3 ओवरों में 2 विकेट पर 215 रन बनाकर खेल रही थी। इसके बाद मैच शुरू नहीं हो सका और इंग्लैंड को डकवर्थ लुइस नियम के मुताबिक विजयी घोषित किया गया। जो रूट ने नाबाद 90 और इयान मोर्गन नाबाद ने 91 रन बनाए। 
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button