मलेशिया बॉलर के एक ही ओवर में गिरे 6 विकेट,बना रिकॉर्ड

काठमंडू

नेपाल में खेली जा रही प्रो क्लब टी-20 चैम्पियनशिप में एक चमत्कार देखने को मिला. मलेशिया के 22 वर्षीय लेफ्ट आर्म स्पिनर वीरनदीप ने टी-20 क्रिकेट में एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम किया. पारी के 20वें ओवर में वीरनदीप सिंह ने एक ओवर में 5 विकेट झटकने के साथ एक रनआउट भी किया.

जिसकी बदौलत वीरनदीप सिंह की टीम मलेशिया इलेवन ने पुश स्पोर्ट्स दिल्ली के एक ओवर की सभी 6 गेंदों में 6 विकेट निकालकर एक अनोखा इतिहास रचा.

मलेशिय इलेवन की तरफ से वीरनदीप सिंह 20वें ओवर में गेंदबाजी के लिए उतरे, जिसके बाद उन्होंने वाइड से शुरुआत की. पहली गेंद पर वीरनदीप सिंह ने पुश स्पोर्ट्स के कप्तान मृगांक पाठक का विकेट अपने नाम किया.

इस विकेट के बाद दूसरी गेंद पर ईशान पांडेय रनआउट हो गए, जिसके बाद वीरनदीप ने बाकी बची 4 गेंदों में 4 विकेट झटककर नया कीर्तिमान बनाया. वीरन दीप सिंह ने इस ओवर में 3 बल्लेबाजों को क्लीन बोल्ड किया. साथ ही उन्होंने अपना स्पेल 2 ओवरों में 9 रन देकर 5 विकेट पर खत्म किया.

 20वां ओवर – गेंदबाज वीरनदीप सिंह

पहली गेंद- मृगांक पाठक कैच आउट
दूसरे गेंद- ईशान पांडेय रन आउट
तीसरे गेंद- अनिंदो नहाराय क्लीन बोल्ड
चौथी गेंद- विशेष सरोहा क्लीन बोल्ड
पांचवीं गेंद- जतिन सिंघल कैच आउट
छठी गेंद- स्पर्श क्लीन बोल्ड

इस मुकाबले में मलेशिया इलेवन ने पुश स्पोर्ट्स को 7 विकेट से मात दी. पुश स्पोर्ट्स ने मलेशिया इलेवन को 20 ओवरों में 133 रनों का लक्ष्य दिया था. इस लक्ष्य को मलेशिया इलेवन ने 18वें ओवर में ही पूरा कर लिया, वीरनदीप सिंह ने बल्ले से भी बेहतरीन प्रदर्शन किया, उन्होने पुश स्पोर्ट्स के खिलाफ 19 गेंदों में 4 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 33 रन स्कोर किए.

बल्लेबाज वीरनदीप सिंह मलेशिया के लिए 29 टी-20 मुकाबले खेल चुके हैं, 22 साल के इस खिलाड़ी ने मलेशिया के लिए 29 टी-20 मुकाबलों में 113 के स्ट्राइक रेट से 800 रन बनाए हैं. गेंदबाजी में उनके नाम सिर्फ 5 विकेट ही हैं.

Related Articles

Back to top button