14 साल बाद IPL फाइनल में पहुंची राजस्थान रॉयल्स तो शेन वॉर्न को याद कर भावुक हुए जोस बटलर और संजू सैमसन

नई दिल्ली
संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स ने शुक्रवार रात फाफ डुप्लेसी की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को क्वालीफायर 2 में 7 विकेट से पटखनी दी। इस धमाकेदार जीत के बाद आरआर ने 14 साल बाद आईपीएल फाइनल में प्रवेश किया है। आईपीएल के पहले सीजन में शेन वॉर्न की कप्तानी में इससे पहले टीम फाइनल में पहुंची थी और खिताब अपने नाम किया था। राजस्थान की इस शानदार जीत के बाद शतकवीर जोस बटलर और कप्तान संजू सैमसन थोड़ा भावुक नजर आए और दोनों खिलाड़ियों ने मैच के बाद शेन वॉर्न को लेकर बात की।
 
आरसीबी के खिलाफ जीत की अहम भूमिका निभाने वाले जोस बटलर ने कहा "शेन वार्न राजस्थान रॉयल्स के लिए काफी प्रभावशाली व्यक्ति हैं और पहले सीज़न में टीम को सफलता दिलाने के लिए, हम उन्हें बहुत याद करेंगे, लेकिन हम जानते हैं कि वह आज हमें बहुत गर्व के साथ देख रहे हैं।" 
वहीं संजू सैमसन ने आईपीएल 2008 के फाइनल को याद करते हुए कहा "मैं काफी छोटा था और वह आईपीएल का पहला सीजन था। मुझे याद है कि मैं केरल में कही अंडर-16 मैच खेल रहा था। वहां मैंने दोस्तों के साथ मैच देखा, मुझे याद है कि आखिरी रन शेन वॉर्न के साथ सोहेल तनवीर ने लिया था। वह काफी यादगार पल था।"
 
बात मुकाबले की करें तो आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाटीदार के अर्धशतक के दम पर राजस्थान के सामने जीत के लिए 158 रनों का लक्ष्य रखा था। इस स्कोर को आरआर ने तीन विकेट खोकर 11 गेंदें शेष रहते ही हासिल कर लिया। राजस्थान के लिए जोस बटलर ने 60 गेंदों पर 10 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 106 रनों की नाबाद पारी खेली। राजस्थान रॉयल्स अब 29 मई को हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली गुजरात टाइटंस के खिलाफ खिताबी जंग लड़ेगी।

Related Articles

Back to top button