कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के लिए पाकिस्तान की टीम की ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

नई दिल्ली

अगले महीने यूनाइटेड किंगडम के बर्मिंघम में होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के लिए पाकिस्तान की महिला क्रिकेट टीम का ऐलान हो गया है। अनुभवी बिस्माह मारूफ इस ऐतिहासिक टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान की टीम की कप्तान होंगी। चयनकर्ताओं ने पिछले हफ्ते श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप करने वाली पाकिस्तान की महिला टीम को बरकरार रखा है। कॉमनवेल्थ गेम्स से पहले पाकिस्तान को आयरलैंड में त्रिकोणीय सीरीज खेलनी है।

राष्ट्रीय महिला टीम के मुख्य चयनकर्ता असमाविया इकबाल, मुख्य कोच डेविड हेम्प और कप्तान बिस्माह मारूफ के बीच विचार विमर्श के बाद कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के लिए पाकिस्तान की महिला टीम को अंतिम रूप दिया गया। दो सीरीज के लिए 18 खिलाड़ियों का चयन हुआ है, जिसमें तीन रिजर्व खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। इनमें गुलाम फातिमा, सदफ शमास और उम्मे हानी का नाम शामिल है।

पाकिस्तान 16 से 24 जुलाई तक बेलफास्ट में टी20 विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया और मेजबान आयरलैंड से भिड़ेगा। इसके बाद 29 जुलाई से 3 अगस्त के बीच कॉमनवेल्थ गेम्स में बारबाडोस, भारत और ऑस्ट्रेलिया से पाकिस्तान को भिड़ना है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार को कहा, "श्रीलंका के खिलाफ एक सफल सीरीज के बाद हमने उसी विजयी संयोजन को बनाए रखने का फैसला किया है।"
 
 
बोर्ड का कहना है, "आयरलैंड और बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स में त्रिकोणीय श्रृंखला हमारे खिलाड़ियों की क्षमताओं का परीक्षण करेगी और मुझे उन पर पूरा विश्वास है कि वे उम्मीदों पर खरे उतरेंगे और लगातार परिणाम दिखाएंगे।" पाकिस्तान में महिला क्रिकेट की प्रमुख तानिया मल्लिक ने कहा, "मैं कॉमनवेल्थ गेम्स को धन्यवाद देना चाहती हूं कि उन्होंने हमारे कप्तान बिस्माह मारूफ के परिवार को खेल गांव में समायोजित करने के हमारे अनुरोध को स्वीकार कर लिया, जो उन्हें बिना किसी चिंता के अपने काम पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति देगा।"

पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम इस प्रकार है
बिस्माह मारूफ (कप्तान), एमेन अनवर, आलिया रियाज, अनम अमीन, आयशा नसीम, डायना बेग, फातिमा सना, गुल फिरोजा (विकेटकीपर), इरम जावेद, कायनात इम्तियाज, मुनीबा अली सिद्दीकी (विकेटकीपर), निदा डार, ओमैमा सोहेल, सादिया इकबाल और तुबा हसन।

रिजर्व खिलाड़ी – गुलाम फातिमा, सदफ शमास और उम्मे हानी।

 

Related Articles

Back to top button