Asia Cup IND vs PAK: भारत को पाकिस्तान के इन 5 खिलाड़ियों से रहना होगा सतर्क

नई दिल्ली
एशिया कप-2018 के सुपर-4 में गजब के फॉर्म में चल रही टीम इंडिया का अगला मुकाबला रविवार को पाकिस्तान से दुबई में होगा। ग्रुप मैच में पाकिस्तान पर 8 विकेट से मिली जोरदार जीत के बाद भारत पर अपने प्रदर्शन को बरकरार रखने का दबाव है। वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान पलटवार की तैयारी में होगा। उसे यह हार इसलिए भी खल रही होगी, क्योंकि टूर्नमेंट में उसे सिर्फ भारत से ही हार का सामना करना पड़ा है। 
 
देखा जाए तो एशिया कप में उसने अभी तक कुल 3 मैच खेले हैं, जिसमें से उसे हॉन्ग कॉन्ग और अफगानिस्तान के खिलाफ जीत मिली है। दूसरी ओर, यह मुकाबला इसलिए भी जरूरी है कि जीतने वाली टीम का खिताबी मुकाबले में जाना लगभग पक्का हो जाएगा। ऐसे में भारतीय टीम पूरी सतर्कता के साथ मैदान पर उतरेगी। आइए जानें, पाकिस्तान के उन 5 खिलाड़ियों के बारे में जिनसे भारतीय टीम को सतर्क रहने की जरूरत है…

 
बाबर आजम: गजब की फॉर्म
पाकिस्तानी बैटिंग लाइनअप पर अगर नजर डालें तो बाबर आजम ही ऐसे बल्लेबाज दिखते हैं, जो फॉर्म में हैं और लगातार अच्छी परफॉर्मेंस कर रहे हैं। पिछले 4 पारियों में एक सेंचुरी और एक हाफ सेंचुरी लगाई है। इस दौरान वह दो बार नॉट आउट भी रहे हैं। उन्होंने भारत के खिलाफ मैच में 47 रन की पारी खेली थी, अफगानिस्तान के खिलाफ शुक्रवार को 66 रन बनाए थे। वह ऐसे बल्लेबाज माने जाते हैं जो अपने बल पर मैच पलटने का दम रखते हैं। उनके लिए रोहित को खास रणनीति तैयार करनी होगी। 
 

शोएब मलिक: 9 में से 4 शतक भारत के खिलाफ
शोएब मलिक हमेशा से भारत के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करते रहे हैं। टूर्नमेंट से पहले पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने कहा भी था कि वह भारत के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करेंगे। उनके लिए टीम इंडिया के पास खास प्लान होना चाहिए। ऐसा देखने को भी मिला। पाकिस्तानी टीम 162 रनों पर ऑल आउट हो गई थी, जिसमें 43 रन शोएब के थे। अगर वह रन आउट नहीं होते तो भारत के सामने मुश्किल खड़ी कर सकते थे। आंकड़ों पर नजर डाली जाए तो मलिक ने वनडे में कुल 9 शतक लगाए हैं, जिसमें से 4 भारत के खिलाफ हैं। इसके अलावा वह गेंद से भी कमाल करने में सक्षम हैं।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Join Our Whatsapp Group