महिला वर्ल्ड कप में धमाल मचाने वाली ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर एलेना किंग

नई दिल्ली
ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर एलेना किंग का नाम इस वर्ल्ड कप से पहले ज्यादा लोग नहीं जानते थे, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ ओपनिंग मैच में अपनी जबर्दस्त गेंदबाजी के दम पर एलेना सुर्खियों में हैं। एलेना मौजूदा वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा हैं और अभी तक गेंदबाजी में कमाल भी दिखाया है। पहले इंग्लैंड और पाकिस्तान के खिलाफ।

एलेना ने इंग्लैंड के खिलाफ तीन विकेट झटके थे और पाकिस्तान के खिलाफ किफायती गेंदबाजी करने के साथ एक विकेट ले चुकी हैं। उनकी गेंद जिस तरह से घूम रही है, उसे देखकर हर कोई दंग रह जा रहा है। इंग्लैंड की टैमी ब्यूमाउंट को जब वर्ल्ड कप के अपने पहले मैच में एलेना ने आउट किया था, तो बांह पर बंधे अपने ब्लैक बैंड को थपकी देकर उन्होंने महान स्पिनर शेन वॉर्न को याद किया था। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच मैच से पहले ही शेन वॉर्न के निधन की खबर आई थी और ऑस्ट्रेलियाई टीम उस मैच में ब्लैक बैंड बांधकर खेलने उतरी थी।

इस ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ने भले ही ज्यादा मैच नहीं खेले हैं, लेकिन कम समय में टीम में अपनी जगह बना ली है। एलेना मारिया किंग महज 26 साल की हैं और अपनी स्पिन गेंदबाजी से फैन्स का दिल जीत रही हैं, इसके अलावा वह ताबड़तोड़ बल्लेबाजी भी कर सकती हैं। इस वर्ल्ड कप से पहले उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की ओर से महज तीन वनडे इंटरनेशनल एक टेस्ट और दो टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं।

Related Articles

Back to top button