BCCI Announced : चेतन शर्मा फिर बने टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर

BCCI Announced : बीसीसीआई ने टीम इंडिया की सीनियर टीम की नई चयन समिति के सदस्यों के नाम का ऐलान कर दिया है। चेतन शर्मा की चयन समिति में वापसी हुई है इनके अलावा चार नए सदस्यों को समिति में जगह मिली है।

मुंबई. बीसीसीआई ने शनिवार को टीम इंडिया की नई चयन समिति के सदस्यों के नाम का ऐलान कर दिया है। चयन समिति में एक बार फिर चेतन शर्मा को मौका मिला है। उनके अलावा पूर्व सलामी बल्लेबाज शिव सुंदर दास, सुब्रतो बनर्ज, सलिल अंकोला और श्रीधरन शरद को जगह दी गई है। चेतन शर्मा को फिर से चयन समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

टीम इंडिया की नई सेलेक्शन कमेटी

1. चेतन शर्मा (चेयरमैन)
2. शिव सुंदर दास
3. सुब्रतो बनर्जी
4. सलिल अंकोला
5. श्रीधरन शरथ

अभी भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज़ खेल रही है, जिसके बाद वनडे सीरीज़ भी होनी है. नई सेलेक्शन कमेटी के सामने अब न्यूजीलैंड सीरीज के लिए टीम सेलेक्शन की चुनौती होगी. साथ ही सबसे बड़ा फैसला यह होगा कि क्या टी-20 फॉर्मेट के लिए अलग कप्तान बनाया जाएगा. इस साल वनडे वर्ल्ड कप भी होना है, ऐसे में नई सेलेक्शन कमेटी को अभी से रोडमैप तैयार करना होगा.

सुलक्षणा नाईक अशोक मलहोत्रा और जतिन परांजपे की सदस्यता वाली बीसीसीआई की क्रिकेट सलाहकार समिति ने चयनकर्ता बनने के लिए आए तकरीबन 600 आवेदन पत्रों में से 11 नाम शॉर्ट लिस्ट किए और उनका इंटरव्यू लिया और पांच लोगों के नाम पर अंतिम मुहर लगाई। बोर्ड ने टी20 विश्व कप में टीम इंडिया के सेमीफाइनल में 10 विकेट के अंतर से हार का सामना करने के बाद चेतन शर्मा की अध्यक्षता वाली चयन समिति को बर्खास्त कर दिया था।

आपको बता दें कि चीफ सेलेक्टर और सेलेक्शन कमेटी का हिस्सा बनने की रेस में कई पूर्व क्रिकेटर रेस में थे. शुरुआत में नाम आ रहा था कि वेंकटेश प्रसाद, अजित अगरकर जैसे नाम भी टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर बन सकते हैं, हालांकि हर किसी को हैरान करते हुए चेतन शर्मा ही फिर से चीफ सेलेक्टर का पद सौंप दिया गया है.

 

Show More
Back to top button
Join Our Whatsapp Group