बीसीसीआई का कड़ा एक्शन पत्रकार बोरिया मजूमदार पर दो साल का बैन

   नई दिल्ली

 

भारतीय विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा को धमकाने के मामले में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बड़ा एक्शन लिया है. बुधवार को बीसीसीआई ने एक आदेश जारी कर खेल पत्रकार बोरिया मजूमदार पर दो साल का बैन लगा दिया है.

बुधवार को बीसीसीआई द्वारा सभी राज्य एसोसिएशन और अन्य क्लब को एक चिट्ठी लिख सूचित कर दिया गया है कि बोरिया मजूमदार को भारत में क्रिकेट के सभी इवेंट्स से बैन किया गया है. इसका मतलब भारत में होने वाले किसी भी घरेलू या अंतरराष्ट्रीय मैच को बोरिया मजूमदार कवर नहीं कर पाएंगे. ना ही वह किसी प्रेस कॉन्फ्रेंस का हिस्सा हो पाएंगे.

बीसीसीआई के आदेश के मुताबिक, अगले दो साल तक वह किसी खिलाड़ी से संपर्क नहीं रख पाएंगे. ना ही बीसीसीआई से जुड़े किसी भी क्रिकेट संघ या क्लब से उनका कोई संबंध रहेगा.  

ऋद्धिमान साहा ने लगाए थे गंभीर आरोप

आपको बता दें कि ऋद्धिमान साहा ने कुछ वक्त पहले ट्वीट कर कुछ स्क्रीनशॉट शेयर किए थे, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि एक पत्रकार द्वारा उनके साथ बदसलूकी की गई. साथ ही ऋद्धिमान साहा को धमकाया गया था. ऋद्धिमान साहा के इन स्क्रीनशॉट और आरोपों को बीसीसीआई द्वारा सख्ती से लिया गया.

जांच कमेटी ने लिया है फैसला

बीसीसीआई ने इस मामले में जांच के लिए जिस कमेटी का गठन किया था, उसमें राजीव शुक्ला, अरुण सिंह धूमल, प्रभतेज सिंह भाटिया शामिल थे. तीनों ने ही दोनों पक्षों को सुना और उसके बाद ही अपना फैसला सुनाया है.  

बोर्ड ने एक कमेटी का गठन किया, जिसके बाद साहा ने कमेटी के सामने पेश होकर पत्रकार का नाम बताया और पूरे मामले को समझाया. इसी बीच बोरिया मजूमदार ने भी अपनी सफाई पेश की थी और सभी आरोपों को नकारा था. हालांकि, जांच में चीज़ें बोरिया मजूमदार के हक में नहीं गईं और अब कमेटी के फैसले के आधार पर बीसीसीआई ने बोरिया मजूमदार पर बैन लगा दिया है.

स्क्रीनशॉट में क्या था?

ऋद्धिमान साहा ने 19 फरवरी 2022 को ट्विटर पर इस मामले में लिखा था, 'भारतीय क्रिकेट में मेरे सभी योगदानों के बाद..एक तथाकथित सम्मानित पत्रकार से मुझे यही सामना करना पड़ता है! पत्रकारिता कहां चली गई है. शेयर किए गए स्क्रीनशॉट में लिखा था, मेरे साथ एक इंटरव्यू करेंगे. आपने 11 जर्नलिस्ट को चुनने की कोशिश की, जोकि मेरे हिसाब से सही नहीं है. उन्हें चुने जो ज्यादा मदद कर सके. आपने कॉल नहीं किया.मैं अब आपका कभी इंटरव्यू नहीं लूंगा और मैं इस बात को हमेशा याद रखूंगा.

Related Articles

Back to top button