एलिमिनेटर मुकाबले में बेंगलुरु ने लखनऊ 14 रन से हराया

कोलकत्ता
  

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने आईपीएल 2022 के एलिमिनेटर मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) को 14 रनों से मात दे दी है. इसी के साथ आरसीबी क्वालिफायर-2 में पहुंच गई है, जहां उसका मुकाबला राजस्थान रॉयल्स से होगा. पहली बार आईपीएल खेल रही लखनऊ सुपर जायंट्स का चैम्पियन बनने का सपना टूट गया है और वह चौथे नंबर पर रही.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 207 रनों का स्कोर बनाया, जवाब में लखनऊ सुपर जायंट्स 193 रन ही बना पाई. एक वक्त पर लग रहा था कि लखनऊ इस लक्ष्य को पा सकती है, लेकिन लगातार विकेट गिरने के बाद लखनऊ वापस नहीं आ पाई और मैच को गंवा दिया.

आखिरी तीन ओवर का ऐसा रहा रोमांच

लखनऊ सुपर जायंट्स को आखिरी तीन ओवर में 41 रनों की ज़रूरत थी. 18वें ओवर में हर्षल पटेल ने बॉलिंग की और इस ओवर में एक विकेट लिया, सिर्फ 8 रन दिए. 19वें ओवर में आरसीबी के जोश हेज़लवुड बॉलिंग करने आए, यहां लखनऊ को 33 रनों की ज़रूरत थी. जोश हेज़लवुड ने यहां सिर्फ 9 रन दिए और दो विकेट झटक लिए.

आखिरी ओवर की जब बारी आई, लखनऊ की ओर से इवन लुईस और चमीरा क्रीज़ पर थे. जबकि बेंगलुरु की ओर से हर्षल पटेल ने बॉलिंग का जिम्मा संभाला, लखनऊ को आखिरी ओवर में 24 रन बनाने थे. लेकिन वह सिर्फ 9 ही रन बना पाई और इसी के साथ बेंगलुरु की 14 रनों से जीत हुई.

लखनऊ सुपर जायंट्स की पूरी पारी की बात करें तो टीम को खराब शुरुआत मिली थी, क्योंकि क्विंटन डि कॉक सिर्फ 6 रन बनाकर आउट हुए. हालांकि इसके बाद कप्तान केएल राहुल, मनन वोहरा ने पारी को संभालना शुरू किया. लेकिन मनन 19 रन बनाकर आउट हुए. जब केएल राहुल के साथ दीपक हुड्डा की जोड़ी जमी तब उम्मीद लगी कि लखनऊ इस मैच को जीत सकती है, दोनों के बीच 96 रनों की साझेदारी हुई.

लेकिन इसके बाद ही रनों की तेज रफ्तार कम होती चली गई. कप्तान केएल राहुल 58 बॉल में 79 रन बना पाए, जिसमें 3 चौके, 5 छक्के शामिल रहे. दीपक हुड्डा ने 26 बॉल में 45 रनों की पारी खेली. उनके बाद मार्कस स्टोइनिस, इवन लुईस कोई कमाल नहीं कर पाए. क्योंकि आखिर में रनों का प्रेशर काफी ज्यादा हो गया था.

Related Articles

Back to top button