बटलर ने एक ही पारी में बनाए कई रिकॉर्ड

बेंगलुरु

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में राजस्थान रॉयल्स (RR) के बल्लेबाज जोस बटलर का जलवा जारी है. मंगलवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ खेले गए मुकाबले में एक बार फिर जोस बटलर (Jos Buttler) का बल्ला बोला और उन्होंने 70 रनों की पारी खेली.

जोस बटलर ने पूरे 20 ओवर तक बल्लेबाजी की और नॉटआउट ही रहे. अपनी 47 बॉल की पारी में जोस बटलर ने 70 रन बनाए. खास बात ये रही कि जोस बटलर ने अपनी पारी में सिर्फ छक्के ही जमाए, कोई भी चौका नहीं मारा.

इस पारी के दौरान जोस बटलर का स्ट्राइक रेट 148.94 का रहा. पारी के 18वें ओवर तक जोस बटलर का स्ट्राइक रेट 100 के आसपास ही था, लेकिन आखिरी दो ओवर में उन्होंने छक्कों की बरसात कर दी.

एक ही पारी में अपने नाम किए कई रिकॉर्ड

जोस बटलर ने अपनी इस पारी में कई रिकॉर्ड अपने नाम किए. वह अब ऐसे प्लेयर बन गए हैं, जिन्होंने पूरी पारी यारी 20 ओवर बल्लेबाजी की लेकिन एक भी चौका नहीं मारा. साथ ही बिना कोई चौका मारे, पारी में सबसे ज्यादा छक्के मारने की लिस्ट में भी जोस का नाम शामिल हुआ.

बिना कोई चौका जड़े पारी में सबसे ज्यादा छक्के
•    7 छक्के- नीतीश राणा
•    7 छक्के- संजू सैमसन
•    6 छक्के- जोस बटलर
•    6 छक्के- आंद्रे रसेल
•    6 छक्के- डेविड मिलर

जोस बटलर के नाम फिर हुई ऑरेन्ज कैप

जोस बटलर एक बार फिर इस आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले प्लेयर बन गए हैं. जोस बटलर इस सीजन में पहले खिलाड़ी बने हैं, जिन्होंने 200 रन पूरे किए हैं. अब उनके पास ही ऑरेन्ज कैप है. जोस बटलर ने ही इस सीजन का पहला शतक जड़ा था. 

Related Articles

Back to top button