Chief Minister’s Cup : फर्राटा दौड़ में सूरज और हीरल ने मारी बाजी, भोपाल फुटबाल व वालबाल में चैंपियन

Chief Minister's Cup 2023 : राजधानी में आयोजित मुख्‍यमंत्री कप संभागीय स्‍तरीय खेलकूद प्रतियोगिता की 100 मींटर फर्राटा दौड़ में सीहोर के सूरज और हीरल ने बाजी कर स्‍वर्ण पदक अपने नाम किया।

Chief Minister’s Cup 2023 : उज्ज्वल प्रदेश, भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी में आयोजित मुख्‍यमंत्री कप संभागीय स्‍तरीय खेलकूद प्रतियोगिता की 100 मींटर फर्राटा दौड़ में सीहोर के सूरज और हीरल ने बाजी कर स्‍वर्ण पदक अपने नाम किया। एथ्‍लेटिक्‍स के अलावा कुश्‍ती, वालीबाल, कबडडी, खो खो व फुटबालकी प्रतियोगिता आयोजित हुई में भोपाल, राजगढ, सीहोर, विदिशा व रायसेन के 590 खिलाडि़यों ने भाग लिया। उप संचालक खेल जोस चाको ने पुरस्‍कार वितरित किए।

खेल एवं युवा कल्‍याण संभागीय कार्यालय के तत्‍वावधान में टीटी नगर स्‍टेडियम में आयोजित 100 मी फर्राटा दौड़ बालक वर्ग में सीहोर के नीतेश यादव ने पहला, विदिशा के आर्यन शर्मा व राजगढ के अनिल वर्मा ने तीसरा स्‍थान प्राप्‍त किया। 200 मी दौड़ में सीहोर के सुमित तोमर ने पहला, विदिशा के मित कुशवाहा ने दूसरा व राजगढ़ के अभिषेक दांगी ने तीसरा स्‍थान प्राप्‍त किया।

बालिका वर्ग में सीहोर की हीरल जोहरी ने बाजी मारी, विदिशा की अनुष्‍का शर्मा दूसरे व राजगढ़ की माया नागर ने तीसरा स्‍थान प्राप्‍त किया। 200 मी विदिशा की प्रथा राजपूत पहले,सीहोर की खुशी ने दूसरा व राजगढ़ की कल्‍पना शर्मा ने तीसरा स्‍थान प्राप्‍त किया। 400मी दौड़ में सीहारे की संजना ने पहला विदिशा की खुशी ने दूसरा व भोपाल की प्राची राजपूत ने तीसरा स्‍थान प्राप्‍त किया।

फुटबाल और वालीबाल में चैंपियन

वालीबाल बालिका वर्ग में भोपाल ने विदिशा को हराकर खिताब जीता। राजगढ़ तीसरे स्‍थान पर रहा, कबडडी बालिका वर्ग में विदिशा ने सीहोर ने तीसरा स्‍थान हासिल किया। खो खो बालिका वर्ग में सीहोर ने राजगढ़ को हराकर खिताब जीताविदिशा तीसरे स्‍थान पर रहा। फुटबाल में भोपाल ने सीहोर को पराजित कर चैंपियन बना, वहीं राजगढ़ को तीसरा स्‍थान प्राप्‍त करना पड़ा।

कुश्‍ती में जोरदार मुकाबला

  • बालिका 38 किग्रा में विदिश की अमृता भारती, 40 किग्रा में सीहोर की प्राची चंद्रवंशी, 43 किग्रा में सीहोर की भारती भदौरिया, 46 किग्रा में राजगढ़ की राधिका यादव ने, 52 किग्रा में सीहोर की सुहानी सेन तथा 56 किग्रा में भोपाल की मुस्‍कान सेन व 60 किग्रा में सीहोर की अनुष्‍का शिवहरे ने स्‍वर्ण पदक जीता।
  • बालक वर्ग 42 किग्रा में विदिशा के सुमंत मांझी, 46 किग्रा में विदिशा के निशि अहिरवार ने,50 किग्रा में विदिशा के मिनेश यादव, 54 किग्रा में सीहोर के सूरज गुर्जर, 58 किग्रा सीहोर के रुपेश वर्मा ने, 63 किग्रा में भोपाल के कुणाल बाथम ने, 69 किग्रा में सीहोर के दानिश मल्‍लवी ने तथा 70 किग्रा में सीहोर के निखिल वर्मा ने स्‍वर्ण पदक जीता।
Show More

Related Articles

Back to top button
Join Our Whatsapp Group