डेरिल मिचेल और टॉम ब्लंडेल ने शतकीय साझेदारी करके NZ की दूसरी पारी को संभाला, 227 की बढ़त बनाई

 नई दिल्ली
 
डेरिल मिचेल और टॉम ब्लंडेल ने न्यूजीलैंड को शुक्रवार को लार्ड्स पर इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के दूसरे दिन शुरूआती झटकों के बाद स्टंप तक दूसरी पारी में चार विकेट पर 236 रन तक पहुंचाने में मदद की। न्यूजीलैंड ने 56 रन तक चार विकेट गंवा दिये थे, जिसके बाद इन दोनों ने मिलकर टीम को और झटके नहीं लगने दिये।

दूसरे दिन स्टंप तक मिचेल 97 और ब्लंडेल 90 रन बनाकर खेल रहे थे। इन दोनों ने पांचवें विकेट के लिये 180 रन की नाबाद साझेदारी निभा ली थी। इन दोनों की भागीदारी से न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड पर अपनी बढ़त 227 रन की कर ली। न्यूजीलैंड की दूसरी पारी में भी शुरुआत खराब रही। टॉम लैथम 14, कप्तान केन विलियमसन 15, विल यंग 1 और डेवान कॉनवे 13 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इंग्लैंड की टीम पहली पारी में महज 141 रन पर सिमट गयी थी।

मैट पोट्स ने अपने पदार्पण में सुर्खियां बटोरना जारी रखा, उन्होंने दूसरी पारी में भी न्यूजीलैंड के चार में से दो विकेट अपने नाम किये जिसमें उन्होंने कप्तान केन विलियमसन का विकेट मैच में दूसरी बार लिया।
तेज गेंदबाज पोट्स ने न्यूजीलैंड की पहली पारी में भी चार विकेट झटके थे जिसमें टीम 132 रन पर सिमट गयी थी। इंग्लैंड ने सुबह सात विकेट पर 116 रन से आगे खेलना शुरू किया। मैच के पहले दिन 17 विकेट गिरे थे।
लेकिन जल्द ही अंतिम तीन विकेट गंवा बैठी, जिसमें टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट का अहम योगदान रहा। साउदी ने 55 रन देकर चार जबकि उनके साथी तेज गेंदबाज बोल्ट ने 21 रन देकर तीन विकेट झटके। 

Related Articles

Back to top button