डेविड वॉर्नर और एनरिक नॉर्खिया खेल सकते हैं पहला मैच

नई दिल्ली
दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स की टीमें जब आईपीएल 15 के 15वें मैच में आमने-सामने होंगी, तो कई बड़े नाम इस मैच के जरिए पहली बार इस सीजन में खेलते हुए नजर आएंगे। शुरुआती दो मैच में से एक हार चुकी दिल्ली कैपिटल्स के लिए अच्छी खबर है। डेविड वॉर्नर और एनरिक नॉर्खिया इस मैच में चयन के लिए उपलब्ध हैं। वॉर्नर ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत डीसी (तब दिल्ली डेयरडेविल्स) के साथ में की थी और 2014 में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) में शामिल होने के बाद अपनी एक अलग पहचान बनाई। वॉर्नर ने जहां क्वारंटीन अवधि पूरी कर ली है, वहीं नॉर्खिया अब पूरी तरह से फ‍िट हो गए हैं। लखनऊ ने अब तक तीन में से दो मैच जीते हैं, जबकि दिल्ली के हाथ दो में से एक जीत लगी है।

लखनऊ ने अपना पहला मैच गुजरात टाइटंस से पांच विकेट से हारने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से और सनराइजर्स हैदराबाद को 12 रन से हराया है।  दूसरी तरफ दिल्ली ने अपने पहले मुकाबले में मुम्बई इंडियंस को चार विकेट से हराया, जबकि गुजरात से उसे 14 रन से हार का सामना करना पड़ा। लखनऊ के कप्तान लोकेश राहुल शानदार फॉर्म में हैं और पिछले मैच में उन्होंने 68 रन की बेहतरीन पारी खेली थी।   लखनऊ के लिए केएल राहुल और क्विंटन डिकॉक पारी की शुरुआत करेंगे। एविन लुईस तीसरे नंबर पर और फिर मनीष पांडे रहेंगे। आयुष बदोनी ने भी अच्छा प्रदर्शन किया। मार्कस स्टायनिश को लेकर अभी दुविधा है। ऐसे में जेसन होल्डर, दीपर हुड्डा और क्रुणाल पांड्या ऑलराउंडर्स की भूमिका में होंगे। एंड्रयू टाय की जगह दुष्मंथा की वापसी हो सकती है। आवेश खान पर फिर बड़ी जिम्मेदारी होगी। रवि बिश्नोई से भी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत को यह देखना होगा कि वह महत्वपूर्ण समय में अपना विकेट नहीं खोएं। पंत ने पिछले मैच में सर्वाधिक 43 रन बनाये थे। लेकिन उनके पांचवें बल्लेबाज के रूप में आउट होने के बाद दिल्ली की पारी 159 रन तक ही पहुंच पायी जबकि उसे जीत के लिए 172 रन बनाने थे। दिल्ली के लिए पृथ्वी शॉ और डेविड वॉर्नर पारी की शुरुआत करेंगे। टिम साइफर्ट को ड्राप किया जा सकता है या मध्यक्रम में मौका मिल सकता है। मनदीप सिंह ने पहले दो मैचों में बड़ी पारी नहीं खेली है, ऐसे में उनकी जगह पक्की नहीं है। ऋषभ पंत चौथे नंबर पर और ललित फिनिशर की भूमिका में होंगे। इसके बाद रोवमैन पॉवेल रहेंगे। अक्षर पटेल और शार्दुल ऑलराउंडर की भूमिका में होंगे। गेंदबाजी में एनरिक नॉर्खिया, रहमान और कुलदीप यादव होंगे।

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ लखनऊ सुपर जायंट्स की संभावित प्लेइंग इलेवन: केएल राहुल, क्विंटन डी कॉक, एविन लुईस, मनीष पांडे, आयुष बडोनी, जेसन होल्डर, कुणाल पांड्या, दीपक हुड्डा, एंड्रयू टाय / दुशमंथा चमीरा, रवि बिश्नोई, अवेश खान
लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन: डेविड वार्नर, पृथ्वी शॉ, मनदीप सिंह/केएस भरत, ऋषभ पंत, ललित यादव, रोवमैन पॉवेल, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, एनरिक नॉर्टजे, मुस्तफिजुर रहमान।

Related Articles

Back to top button