DC vs RR: ऋषभ पंत ने उड़ाई खेल भावना की धज्जियां, आखिरी ओवर में नो बॉल को लेकर हुआ ड्रामा

 नई दिल्ली
  राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2022 के 34वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को 15 रनों से धुल चटाई। इस मैच का अंत बड़े विवाद के साथ हुआ। नौबत यह आ गई कि कप्तान ऋषभ पंत ने खेल भावना की धज्जियां उड़ाते हुए अपने खिलाड़ियों को मैदान छोड़ने तक के लिए कह दिया। पंत के इस फैसले की हर जगह आलोचना हो रही है साथ ही उस नो बॉल पर भी विवाद खड़ा हो गया है। हालांकि इस विवाद के चलते रोवमैन पॉवेल की लय टूटी और वह टीम को जीत नहीं दिला पाए।

राजस्थान रॉयल्स ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए जॉस बटलर की 116 रनों की शतकीय पारी के दम पर दिल्ली के सामने 223 रनों का लक्ष्य रखा था। इस स्कोर का पीछा करते हुए दिल्ली ने अच्छी शुरुआत तो की, मगर बटलर की तरह कोई बल्लेबाज उनके लिए बड़ी पारी नहीं खेल पाया। अंत में दिल्ली को आखिरी ओवर में 36 रनों की दरकार थी। रोवमैन पॉवेल ने मेकॉय की पहली दो गेंदों पर छक्के जड़ मैच में रोमांच भर दिया। तीसरी गेंद मेकॉय यॉर्कर डालना चाहते थे, मगर वह फुलटॉस पड़ गई और पॉवेल ने इस पर भी लंबा छक्का जड़ दिया।

यह गेंद कमर के आस-पास थी, मगर लेग अंपायर ने इसे नो बॉल नहीं दिया। इसके बाद ऋषभ पंत समेत दिल्ली कैपिटल्स का पूरा खेमा नो बॉल की मांग करने लगा। जब अंपायर ने उनकी एक ना सुनी तो पंत ने अपना आपा खो दिया और खेल भावना की धज्जियां उड़ते हुए अपने बल्लेबाजों को पवेलियन आने को कहा। हालांकि कोई बल्लेबाज मैदान छोड़कर नहीं गया मगर पंत के इस रवैये की हर कोई आलोचना कर रहा है और इसे खेल भावना के विपरीत बता रहा है।

Related Articles

Back to top button