दिल्ली ने कोलकाता को दूसरी बार हराया,लगातार 5वां मैच हारी कोलकाता नाइट राइडर्स

मुंबई

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के 41वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) का इस सीजन में दूसरी बार आमना-सामना हुआ। इस बार भी दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता को आसानी से चार विकेट से हरा दिया। कोलकाता टीम के नीतिश राणा का अर्धशतक भी काम न आया।

आखिरी ओवर में कोलकाता की टीम भरभरा गई

टॉस के बाद कोलकाता नाइटराइडर्स के बल्लेबाज मैदान में उतरे। लेकिन दोनों सलामी बल्लेबाज एरोन फिंच और वेंकटेश अय्यर जल्दी ही आउट हो गए। फिंच ने तीन रन तो वेंकटेश ने छह रन बनाए। सलामी बल्लेबाजों के आउट होने के बाद कप्तान श्रेयस अय्यर ने कमान संभाली। हालांकि, एक तरफ वह समझदारी से बल्ले से रन बटोरते रहे और उनके सामने ही दो बल्लेबाज जल्दी-जल्दी आउट होकर पैवेलियन लौट गए। बाबा इंद्रजीत छह रन बनाकर तो सुनील नरेन पहली ही गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। हालांकि, मैच में फिर रोमांच आया जब नितीश राणा पिच पर पहुंचे।

कप्तान अय्यर व नितीश राणा ने पारी संभाली लेकिन कप्तान अय्यर 14वें ओवर की पहली गेंद पर ही आउट हो गए। श्रेयस ने 37 गेंदों पर चार चौक्कों की सहायता से 42 रन बनाएं और कुलदीप यादव के शिकार बने। श्रेयस अय्यर के बाद आए आंद्रे रसेल कुछ कर न सके और तीन गेंद खेलकर शून्य पर आउट हो गए। नितीश राणा और रिंकू सिंह की जोड़ी ने टीम को फिर संभाला। लेकिन आखिरी ओवर में कोलकाता के बल्लेबाज फिर लड़खड़ा गए। 20वें ओवर में रिंकू सिंह, नितीश राणा और टिम साउदी आउट हो गए। 20 ओवर्स में 9 विकेट गंवाकर टीम 146 रन बना सकी। नितीश राणा ने शानदार अर्धशतक लगाया। राणा ने 34 गेंद पर चार चौक्कों और तीन सिक्सर की सहायता से 57 रन बनाएं। जबकि रिंकू सिंह ने 16 गेंदों पर 23 रन बनाएं। कुलदीप यादव ने चार विकेट लिए तो मुस्तफिजुर रहमान आखिरी 20वें ओवर में 3 विकेट झटक लिए।

दिल्ली की भी खराब शुरूआत लेकिन आसान जीत

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली को पहली गेंद पर झटका लगा। उमेश यादव ने सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को पहली गेंद पर ही कॉट एंड बोल्ड कर दिया। हालांकि, इसके बाद सलामी बल्लेबाज और मिचेल मार्श ने ठोस शुरूआत की। लेकिन दूसरे ओवर में मिचेल मार्श भी आउट हो गए। मिसेल 7 गेंद खेलकर 13 रन ही बनाएं। दो विकेट गिरने के बाद डेविड वार्नर और ललित यादव ने मिलकर तेजी से रन बनाएं। लेकिन दसवें ओवर में डेविड वार्नर भी आउट हो गए। वार्नर ने 26 गेंदों पर ताबड़तोड़ 42 रन बनाएं थे। अगले ही ओवर में ललित यादव भी 22 रन बनाकर सुनील नरेन की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए। कप्तान ऋषभ पंत दो रन बना सके।

लेकिन रोवमन पॉवेल और अक्षर पटेल ने दिल्ली को जीत तक पहुंचाया। हालांकि, 15वें ओवर में अक्षर पटेल भी उन आउट हो गए। अक्षर ने 17 गेंदों पर 2 चौक्कों और एक सिक्सर की सहायता से 24 रन बनाया। पॉवेल और शार्दूल ठाकुर ने नाबाद रहते हुए दिल्ली को जीत दिला दी। रोवमन पॉवेल 16 गेंदों में नाबाद 33 रन बनाएं जिसमें तीन सिक्सर व एक चौक्का शामिल था। शार्दूल ठाकुर ने 8 रन बनाया और नाबाद रहे। पॉवेल ने सिक्सर मारकर दिल्ली को जीत दिलाई।

 

Related Articles

Back to top button