दिनेश कार्तिक ने इस बार खुद को बार-बार याद दिलाया, अंदर का क्रिकेटर अभी जिंदा है

मुंबई
आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के दिनेश कार्तिक ने मंगलवार को कहा कि वह खुद को यह बताने के लिए पूरे होश में यह प्रयास कर रहे हैं कि वह अभी तक क्रिकेटर के तौर पर समाप्त नहीं हुए हैं। कार्तिक ने आईपीएल सीजन 2022 में खुद को अलग लेवल पर पहुंचा दिया है। वे जबरदस्त फिनिशर नजर आ रहे हैं। कार्तिक ने ताजा मुकाबले में आरसीबी को तब जिताया जब राजस्थान रॉयल्स की जीत लगभग पक्की हो चुकी थी। दिनेश कार्तिक को 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया दिनेश कार्तिक को 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया विकेटकीपर-बल्लेबाज ने शाहबाज अहमद (45) के साथ 44* रन की मैच को परिभाषित करने वाली पारी खेली। दोनों ने आरसीबी को यादगार जीत दिलाई। आरसीबी ने हाई-वोल्टेज क्लैश में 170 रनों के लक्ष्य का पीछा किया। दिनेश कार्तिक को 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया।
 उन्होंने मैच के बाद प्रजेंटेशन में कहा: "मुझे लगता है कि मैंने इस साल खुद के साथ न्याय करने के लिए एक सचेत प्रयास किया क्योंकि मुझे लगा कि पिछले साल मैं बेहतर कर सकता था। जिस तरह से मैंने ट्रेनिंग ली वह इस बार काफी बेहतर थी। मुझे ट्रेन करने वाले बंदे को क्रेडिट जाता है। मैं खुद को यह बताने के लिए सचेत प्रयास कर रहा हूं कि अभी तक समाप्त नहीं हुआ हूं।"

मानसिक ट्रेनिंग काम कर रही है- मानसिक ट्रेनिंग काम कर रही है- "जब मैं अंदर गया, तो हमें 12 रन प्रति ओवर की जरूरत थी और चलते रहना था। मैं इन परिस्थितियों के लिए ट्रेनिंग लेता हूं। शांत रहने के लिए और यह जानने के लिए कि आप किसे हिट कर सकते हैं। मैंने जितना संभव हो उतना सफेद गेंद वाला क्रिकेट खेलने की कोशिश की है। इस यात्रा पर बहुत से लोगों ने मेरे साथ समय बिताया है। और उनके काम पर ज्यादातर किसी का ध्यान नहीं जाता है। मुझे लगता है कि टी 20 क्रिकेट में यह भी स्पष्ट होना चाहिए कि कहां टारगेट करना है।" अलग लेवल पर गेम खेल रहे कार्तिक- अलग लेवल पर गेम खेल रहे कार्तिक- 170 रनों का पीछा करते हुए, अंतिम तीन ओवरों में 28 रनों की आवश्यकता थी। तब शाहबाज अहमद ने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज द्वारा क्लीन बोल्ड होने से पहले बोल्ट के खिलाफ एक चौका और छक्का लगाया। अंतिम दो ओवरों में समीकरण 15 रनों पर चले गए थे। दिनेश कार्तिक ने स्टाइल में मैच खत्म किया और 23 गेंदों पर 44 रन बनाकर नाबाद रहे, जबकि हर्षल पटेल ने आरसीबी को हिट करने के लिए अंतिम छक्का लगाया।

Related Articles

Back to top button