बाबर आजम के लगातार दूसरे शतक की बदौलत पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया से जीती वनडे सीरीज

नई दिल्ली
कप्तान बाबर आजम के लगातार दूसरे शतक की मदद से पाकिस्तान ने अंतिम वनडे में ऑस्ट्रेलिया को नौ विकेट से हराकर शनिवार को सीरीज 2-1 से जीत ली। जीत की नींव पाकिस्तान की तेज गेंदबाज हारिस रऊफ, मोहम्मद वसीम और शाहीन अफरीदी ने रखी जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया को 42 ओवर में 210 रन पर समेट दिया। बाबर ने नाबाद 105 रनों की पारी खेली और सलामी बल्लेबाज इमाम-उल-हक ने नाबाद 89 रनों की पारी खेली क्योंकि उन्होंने 12.2 ओवर शेष रहते पाकिस्तान को जिताने के लिए मामूली लक्ष्य का पीछा किया।
शाहीन (2-40) ने मैच की पहली गेंद पर फॉर्म में चल रहे ट्रैविस हेड को आउट किया, इससे पहले हारिस (3-39) ने आरोन फिंच और मार्नस लाबुसेन को जल्दी-जल्दी आउट किया। PAK vs AUS ODI ऑस्ट्रेलिया के लिए एलेक्स केरी (56) ने सर्वाधिक रन बनाए और बेन मैकडरमोट (36), सीन एबॉट (49) और कैमरन ग्रीन (34) ने उन्हें 200 का आंकड़ा पार करने में मदद की। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के पास डिफेंड करने के लिए बहुत कम था।

नाथन एलिस ने फखर जमान को 17 रन पर आउट कर दिया लेकिन इमाम और बाबर ने सुनिश्चित किया कि ऑस्ट्रेलिया हार की दहलीज से कभी बाहर नहीं निकले। इमाम के साथ 190 रन की अटूट साझेदारी करने वाले बाबर ने अपने 16वें वनडे शतक में 12 चौके लगाए। ऑस्ट्रेलिया ने तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला 1-0 से जीती है, मंगलवार को लाहौर में एक टी-20 मैच के साथ 24 साल बाद पाकिस्तान में अपने पहले दौरे का समापन करेगी। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान को 1-0 से हराने में कामयाबी हासिल की थी। वह भी तीन मैचों की सीरीज थी जिसके शुरुआती दो मुकाबले ड्रा साबित हुए थे। अब एक टी20 और बाकी है जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया के आईपीएल से जुड़े खिलाड़ी भारत आ जाएंगे।

Related Articles

Back to top button