गुजरात ने CSK को तीन विकेट से हराया ,राशिद का धमाका

मुंबई

       इंडियन प्रीमियर लीग ,(IPL) 2022 में गुजरात टाइटन्स (GT) का शानदार प्रदर्शन जारी है. रविवार को खेले गए मुकाबले में गुजरात ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को तीन विकेट से मात दी. गुजरात की छह मुकाबलों में यह पांचवीं जीत थी और वह अंकतालिका में पहले नंबर पर पर है.

गुजरात टाइटन्स की जीत में राशिद खान की अहम भूमिका रही, जिन्होंने तूफानी पारी खेलकर नियमित कप्तान हार्दिक पंड्या की कमी महसूस नहीं होने दी. मुकाबले में कप्तानी कर रहे राशिद खान ने महज 21 गेंदों पर तीन छक्के एवं दो चौकों की मदद से 40 रन बना डाले. यह राशिद खान के आईपीएल करियर का बेस्ट स्कोर रहा.

चार गेंदों में पलटा मैच

अपनी इस धमाकेदार पारी के दौरान राशिद ने पारी के 18वें ओवर में क्रिस जॉर्डन की जमकर खबर ली. जॉर्डन के उस ओवर में राशिद ने पहली चार गेंदों पर तीन छक्के एवं एक चौके की मदद से कुल 22 रन बना दिए, जिसने मैच को गुजरात टाइटन्स के पक्ष में झुका दिया. देखा जाए तो जॉर्डन द्वारा फेंके गए 18वें ओवर में कुल 25 रन बने. इसके चलते गुजरात को आखिरी दो ओवर में 23 रनोंं की जरूरत थी, जो उसने बना लिए.

क्रिस जॉर्डन का ओवर:
17.1 ओवर- 6 रन
17.2 ओवर- 6 रन
17.3 ओवर- 4 रन
17.4 ओवर- 6 रन
17.5 ओवर- 1 रन
17.6  ओवर- 2 रन

ऐसा रहा मुकाबला...

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 169 रन बनाए थे. ऋतुराज गायकवाड़ ने 48 गेंदों पर पांच छक्के एवं इतने ही चौके की मदद से सबसे ज्यादा 73 रनोंं की पारी खेली. उनके अलावा अंबति रायडू ने 46 और कप्तान रवींद्र जडेजा ने नाबाद 22 रनोंं का योगदान दिया. गुजरात की ओर से अल्जारी जोसेफ ने सबसे ज्यादा दो विकेट चटकाए.

जवाब में गुजरात टाइटन्स ने एक गेंद बाकी रहते सात विकेट पर 170 रन बनाकर मैच जीत लिया. डेविड मिलर ने 51 गेंदों पर आठ चौके एवं छह छक्कों की मदद से नाबाद 94 रनोंं की मैच जिताऊ पारी खेली. इस दौरान मिलर ने राशिद खान के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 70 रनोंं की साझेदारी की. सीएसके की ओर से ड्वेन ब्रावो ने तीन और महीष तीक्ष्णा ने दो खिलाड़ियों को आउट किया.

Related Articles

Back to top button