तेवतिया के दो छक्कों से गुजरात टाइटंस की जीत ,प्वाइंट टेबल पर दूसरे स्थान पर

मुंबई
 इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के 16वें मैच में पंजाब किंग्स (Punjab kings) का सामना गुजरात टाइटंस (gujarat titans) से हुआ। बेहद रोमांचक मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने छह विकेट से पंजाब किंग्स को मात दे दी। इस जीत के हीरो राहुल तेवतिया और शुभमन गिल रहे। तेवतिया (3 गेंदों पर नाबाद 13) ने ओडियन स्मिथ द्वारा फेंकी गई आखिरी दो गेंदों पर सिक्सर मारकर टाइटंस को लगातार तीसरी जीत दिला दी। शुभमन गिल ने 59 गेंदों में शानदार 96 रन बनाए।

टॉस जीतकर गुजरात टाइटंस ने किया गेंदबाजी का फैसला

मैच के शुरू होने के पहले टॉस जीतकर गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया। हालांकि, पंजाब किंग्स की शुरूआत कोई खास नहीं रही। पहले पांच ओवरों में ही 34 रनों पर दो विकेट गंवा दिए। तीसरे विकेट की साझेदारी में सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और लिविंगस्टन ने 52 रनों की साझेदारी निभाई। शिखर 35 रन बनाकर आउट हुए तो लिविंगस्टन ने शानदार 64 रनों की पारी खेली। पंजाब के जितेश शर्मा ने 23 रन बनाए। पंजाब के अधिकतर बल्लेबाज अधिक देर तक पिच पर टिक न सके। नौ विकेटों की नुकसान पर पंजाब ने 189 रन बनाए। गुजरात टाइटंस के राशिद ने तीन विकेट झटके।

गिल और तेवतिया ने गुजरात को जीत तक पहुंचाया

190 रनों का लक्ष्य पाने के लिए मैदान में उतरे गुजरात टाइटंस ने जोरदार खेल का प्रदर्शन करते हुए रोमांचक तरीके से मैच जीत लिया। हालांकि, गुजरात को भी पहले पॉवर प्ले में ही झटका लगा जब ओपनर मैथ्यू महज छह रन पर रबाडा के हाथों आउट हो गए। हालांकि, दूसरे सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल एक ओर जमे रहे। पहले विकेट की साझेदारी में शुभमन गिल और साईं सुदर्शन ने 101 रन जोड़े। साईं 35 रनों पर राहुल चाहर के हाथों आउट हो गए। गिल और कप्तान हार्दिक पांड्या टीम को जीत को ओर पहुंचाने का प्रयास करने लगे तो 27 रनों पर पांड्या भी रबाडा के शिकार बन गए। एक बार फिर मैच गुजरात टाइटंस के हाथों से फिसलता दिखा। लेकिन आखिरी दो गेंदों में आए बल्लेबाज राहुल तेवतिया ने दो सिक्सर जड़कर हारा हुआ मैच जीता दिया। तेवतिया तीन गेंद खेलकर 13 रन जोड़े जिसमें दो सिक्सर शामिल है। जबकि सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल 96 रन पर बनाकर नाबाद रहे।

Related Articles

Back to top button