ICC ने माना रावलपिंडी की पिच खराब , पाकिस्तान की फजीहत

 रावलपिंडी
  
पाकिस्तान क्रिकेट धीरे-धीरे पटरी पर लौट रही है, लेकिन यह काम उसके लिए आसान नहीं है. फिलहाल पाक टीम अपने घर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है. पहला मैच रावलपिंडी में खेला गया था, जो ड्रॉ रहा. इस टेस्ट को लेकर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने पाकिस्तान की फजीहत कर दी है.

दरअसल, रावलपिंडी के पिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया टेस्ट 5 दिन तो चला था, लेकिन सिर्फ 14 ही विकेट गिर सके थे. इनमें भी 6 विकेट एक ही गेंदबाज को मिले. मैच में 4 शतक और 4 अर्धशतक लगे. इस पूरे मामले को बाद पिच की जमकर आलोचना हुई. मैच रेफरी की शिकायत के बाद अब आईसीसी ने इस पिच को सजा भी दी है.

… पिंडी स्टेडियम को मिला डीमैरिट पॉइंट

आईसीसी एलीट पैनल के मैच रेफरी रंजन मदुगले ने रावलपिंडी की इस पिच को औसत से नीचे (below average) रेटिंग दी है. आईसीसी पिच एंड आउटफील्ड मॉनिटरिंग प्रोसेस के तहत इस स्टेडियम के खाते में एक डिमेरिट पॉइंट भी जोड़ दिया गया है. ऐसे में अब इस स्टेडियम को भविष्य में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

पिच पर बैट-बॉल के बीच रोमांचक मैच नहीं दिखा

रंजन ने कहा कि मैच के पांचों दिन पिच का मिजाज बहुत ही कम बदलता देखा गया. पिच पर बाउंस भी बेहद कम ही था. पिच पर तेज गेंदबाजों को गति नहीं मिली और न ही उछाल देखने को मिला. साथ ही मैच में स्पिनर्स को भी कोई मदद नहीं मिली. मुझे लगता है कि इस पिच पर बैट और बॉल के बीच अच्छा मैच देखने को नहीं मिला. यही वजह है कि आईसीसी के नियम के मुताबिक मैं इस पिच को औसत से भी नीचे की रेटिंग देता हूं.

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मंगलवार (8 मार्च) को ही ड्रॉ खेला गया. इस मुकाबले में पाकिस्तानी ओपनर इमाम उल हक और अब्दुल्ला शफीक ने नाबाद शतक जमाए थे. मैच के आखिरी यानी 5वें दिन पाकिस्तान टीम ने बगैर कोई विकेट गंवाए 252 रन बनाए थे.

Related Articles

Back to top button