ICC T20 Ranking: सूर्यकुमार शीर्ष पर बरकरार, ईशान की रैंक में आया उछाल

ICC T20 Rankings: फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ताजा आईसीसी टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में अपने दूसरे स्थान पर कायम रहते हुए सबसे छोटे प्रारूप में शीर्ष रैंकिंग वाले भारतीय बल्लेबाज बने रहे. पाकिस्तान के विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान इस लिस्ट में टॉप पर बने हुए हैं.

ICC T20 Ranking Batsman: उज्जवल प्रदेश, मुंबई. अंतरराष्ट्रीय क्रिेकेट परिषद (ICC) ने गुरुवार को टी20 इंटरनेशनल के बैटरों की ताजा रैंक जारी कर दी. आईसीसी द्वारा जारी की गई टी20 रैंकिंग में टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव शीर्ष पर बने हुए हैं. वहीं सलामी बल्लेबाज ईशान किशन की रैंक में सुधार हुआ है. इसके अलावा टी20 के ऑलराउडर्स की कैटेगरी में हार्दिक पंड्या ने तीसरे स्थान पर और मजबूत हुए हैं. आइए आपको टीम इंडिया के क्रिकेटरों की टी20 इंटरनेशनल की लेटेस्ट रैकिंग के बारे में बताते हैं.

ICC T20 Ranking सूर्यकुमार नंबर-1

आईसीसी द्वारा जारी की गई टी20 इंटरनेशनल की ताजा रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव पहले स्थान पर काबिज हैं. सूर्या के 883 रेटिंग्स अंक हैं. जबकि टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज ईशान किशन 10 स्थान की छलांग के साथ 23वें नंबर पर पहुंच गए हैं. श्रीलंका के खिलाफ धुआंधार पारी खेलने वाले दीपक हुडा टॉप-100 बल्लेबाजों में एंट्री कर ली है. वह मौजूदा रैंकिंग में 97वें स्थान पर हैं. इसके अलावा ऑलराउंडर्स की कैटेगरी में हार्दिक पंड्या 209 रेटिंग्स पॉइंट्स के साथ तीसरे नंबर पर बने हुए हैं.

लेटेस्ट टी20 रैंकिंग में कौन कहां

सूर्यकुमार यादव आईसीसी की ताजा रैंकिंग में 883 अंक के साथ पहले नंबर पर हैं. उनके अलावा पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान 836 अंक के साथ दूसरे, न्यूजीलैंड के डेवोन कॉन्वे 788 अंक सहित तीसरे, पाकिस्तान के बाबर आजम 778 पॉइंट्स के साथ चौथे, साउथ अफ्रीका के एडेन मार्करम 748 अंक के साथ पांचवें, इंग्लैंड के डेविड मलान 719 अंक के साथ छठे, न्यूजीलैंड के ग्लेन फिलिप्स 699 अंक के साथ सातवें, साउथ अफ्रीका के रिली रूसो 693 अंक के साथ आठवें, ऑस्ट्रेलिया के एरॉन फिंच 680 अंक के साथ नौवें और श्रीलंका के पथुम निसांका 655 रेटिंग्स पॉइंट्स के साथ 10वें स्थान पर काबिज हैं.

Show More

Related Articles

Back to top button
Join Our Whatsapp Group