IND vs AUS Test : डेविड वार्नर भारत के खिलाफ अंतिम दो टेस्ट से बाहर

IND vs AUS Test : डेविड वार्नर कोहनी में फ्रेक्चर के कारण बोर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के बाकी बचे दो टेस्ट मैचों से बाहर हो गये जिससे मेहमान टीम को झटका लगा।

IND vs AUS Test : नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर कोहनी में फ्रेक्चर के कारण बोर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के बाकी बचे दो टेस्ट मैचों से बाहर हो गये जिससे मेहमान टीम को झटका लगा। वार्नर चोट से उबरने के लिए सिडनी जाएंगे लेकिन उनके चार मैच की टेस्ट श्रृंखला के बाद तीन मैच की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए भारत लौटने की उम्मीद है। एकदिवसीय श्रृंखला की शुरुआत 17 मार्च से मुंबई में होगी।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने कहा कि डेविड वार्नर भारत के टेस्ट दौरे से बाहर हो गए हैं और स्वदेश लौटेंगे। वार्नर को दिल्ली में दूसरे टेस्ट में कोहनी पर चोट लगी थी और उन्हें हेयरलाइन फ्रेक्चर हो गया था। आगे की जांच में पता चला कि उन्हें रिहैबिलिटेशन से गुजरना होगा जिसके कारण वह टेस्ट श्रृंखला के बाकी हिस्से में नहीं खेल पाएंगे। इसमें कहा गया। वर्तमान में यह अनुमान लगाया गया है कि वह टेस्ट सीरीज के बाद तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए भारत लौटेंगे।

ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की गेंद हेलमेट में लगने के बाद कनकशन (सिर में चोट लगने से बेहोशी जैसी स्थिति) की स्थिति के कारण दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में वार्नर की जगह मैथ्यू रेनशॉ ने ली थी। हेलमेट पर गेंद लगने से पहले एक गेंद बाएं हाथ के इस बल्लेबाज के हाथ में भी लगी थी और उनकी कोहनी में हेयरलाइन फ्रेक्चर हो गया था। बाएं हाथ का यह बल्लेबाज दो टेस्ट की तीन पारियों में सिर्फ 26 रन बना पाया है। ऑस्ट्रेलिया पहले दोनों टेस्ट गंवाकर चार टेस्ट की श्रृंखला में 0-2 से पीछे है।

वार्नर की जगह ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में पारी का आगाज करने उतरे ट्रेविड हेड के एक मार्च से इंदौर में शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट में उस्मान ख्वाजा के साथ सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाने की उम्मीद है। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड पहले ही चोट के कारण श्रृंखला से बाहर हो गए हैं। अंगुली से चोट से उबर रहे तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क और कैमरन ग्रीन भी पहले दो टेस्ट में नहीं खेले। हालांकि ग्रीन के इंदौर में खेलने के लिए फिट होने की उम्मीद है। वह दूसरे टेस्ट में चुने जाने के काफी करीब थे। इस दौरान उन्होंने नेट्स में तेज गेंदबाजों का सामना किया था। लेग स्पिनर मिचेल स्वेपसन भारत वापस आने वाले हैं। नागपुर में पहले टेस्ट के बाद वह अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश लौट गए थे।

Show More
Back to top button