IND vs BAN: 6 गेंद में चाहिए थे 6 रन, केदार जाधव-कुलदीप यादव ने यूं दिलाई जीत

नई दिल्ली
एशिया कप में शुक्रवार को भारत और बांग्लादेश के बीच फाइनल मुकाबला ठीक उसी रोमांच तक पहुंचा जिसकी उम्मीद क्रिकेट प्रेमियों को होती है। मैच के अंतिम गेंद तक खिंचे इस मुकाबले में आखिरकार भारत ने बाजी तो मारी लेकिन तुलनात्मक रूप से कमजोर समझी जाने वाली बांग्लादेश की टीम ने भी गजब का खेल दिखाया। भारत ने शुक्रवार को बेहद रोमांचक मुकाबले में आखिरी गेंद पर बांग्लादेश को 3 विकेट से हराकर 7वीं बार एशिया कप जीता। 
 
कुलदीप और केदार की स्पिन जोड़ी ने लिटन दास के शतक के बावजूद बांग्लादेश को 222 रन पर समेट दिया। बांग्लादेशी गेंदबाजों ने भी भारतीय बल्लेबाजों को बांधे रखा और निरंतर अंतराल पर विकेट चटकाते रहे। आइए आपको एशिया कप के फाइनल मुकाबले के उस अंतिम ओवर के रोमांच से रूबरू कराते हैं जब दोनों देशों के क्रिकेट प्रेमियों की सांसें हर गेंद पर टंग जा रही थीं… 

6 गेंद में जीत के लिए चाहिए थे 6 रन 
223 रनों के जवाब में भारत को आखिरी दो ओवर में 9 रन चाहिए थे, लेकिन 49वें ओवर में 3 ही रन बने, जिसके बाद आखिरी छह गेंद में छह रन की जरूरत थी। महमूदुल्लाह के इस ओवर की पहली गेंद पर कुलदीप यादव ने एक और दूसरी पर केदार जाधव ने एक रन लिया। तीसरी गेंद पर कुलदीप ने दो रन लिए, लेकिन अगली गेंद पर रन नहीं बन सका। इसके बाद 5वीं और छठी गेंद पर एक एक रन लेकर कुलदीप और केदार ने भारत को जबरदस्त जुझारूपन का प्रदर्शन करने वाली बांग्लादेशी टीम पर जीत दिलाई। 

 
50वें ओवर को ऐसे समझें (गेंदबाज-महमूदुल्लाह) 
50वां ओवर    बल्लेबाज    रन/आउट
49.1    कुलदीप यादव    1
49.2    केदार जाधव    1
49.3    कुलदीप यादव    2
49.4    कुलदीप यादव    0
49.5    कुलदीप यादव    1
49.6    केदार जाधव    1 (लेग बाई)
दुबई के दुबई इंटरनैशनल स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने 55 गेंद में 3 चौकों और 3 छक्कों के साथ 48 रन बनाए। दिनेश कार्तिक ने 37 और महेंद्र सिंह धोनी ने 36 रन का योगदान दिया। चोट लगने के कारण कुछ देर मैदान छोड़कर जाने वाले केदार ने नाबाद 23 रन बनाए।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Join Our Whatsapp Group