India vs Australia :तीसरा टेस्ट अब धर्मशाला में नहीं इंदौर में खेला जायेगा ,जानिए कारण

बीसीसीआई ने बदला भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज का शेड्यूल, धर्मशाला में नहीं खेला जाएगा तीसरा टेस्ट

इंदौर

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मौजूदा टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच धर्मशाला से इंदौर शिफ्ट कर दिया गया है। यह मुकाबला 1 से 5 मार्च के बीच खेला जाएगा। दरअसल, भारी बारिश के कारण धर्मशाला का मैदान और पिच समय पर तैयार नहीं हो सके हैं। यही कारण है कि मैच इंदौर शिफ्ट किया गया है।

बीसीसीआई के मुताबिक, बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा टेस्ट धर्मशाला में होने वाला था, जिसे अब इंदौर शिप्ट किया गया है। यहां कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। साथ ही आउटफील्ड में पर्याप्त घास नहीं है। मैदान को तैयार करने में अभी कुछ समय और लगेगा।

एमपीसीए को जानकारी नहीं

मेजबान मप्र क्रिकेट संघठन (एमपीसीए) के सचिव संजीव राव ने बताया की मैच इंदौर में होने की हमें कोई आधिकारिक या मौखिक सूचना नहीं है। हमें भी बीसीसीआइ की वेबसाइट से जानकारी मिली है। इंदौर में टेस्ट मैच होना शहर के लिए गौरव की बात है।

निरीक्षण के बाद बीसीसीआई ने लिया फैसला

हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन ने मानसून की शुरुआत से ही पिच सहित पूरे आउटफील्ड को तैयार करने का काम शुरू कर दिया था। काम तेजी से हुई, लेकिन मैदान का एक हिस्सा अब तक खेलने लायक नहीं हुआ है। बीसीसीआई ने निरीक्षण के बाद इंदौर शिफ्ट करने का फैसला किया है।

बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि पिच को लेकर कोई समस्या नहीं थी, लेकिन आउटफील्ड में अभी काम बाकी है। इसी आशंका को लेकर बीसीसीआई ने मोहाली, बेंगलुरू और इंदौर समेत कुछ अन्य स्थानों पर मंथन शुरू कर दिया था।

धर्मशाला में खेला गया है सिर्फ एक टेस्ट

धर्मशाला मैदान पर अब तक सिर्फ एक टेस्ट मैच खेला गया है। यह मुकाबला 2017 में भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया था। धर्मशाला न केवल भारत, बल्कि पूरे विश्व में सबसे खूबसूरत क्रिकेट मैदानों में से एक है।

Back to top button