IPL 2022: ऑरेंज कैप की रेस में तिलक वर्मा की धमाकेदार एंट्री, बटलर-चहल अभी भी सबसे आगे

 नई दिल्ली
आईपीएल 2022 के 59वें मुकाबले में महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स को रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस ने 5 विकेट से पटखनी दी। सीएसके इसी हार के साथ प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने वाली दूसरी टीम बन गई है। बता दें, मुंबई इंडियंस पहले ही 9 मैच हारकर इस रेस से बाहर हो चुकी है। सीएसके और एमआई के बीच यह लो स्कोरिंग मैच था इस वजह से ऑरेंज कैप और पर्पल कैप की लिस्ट में ज्यादा हलचल देखने को नहीं मिली है।

इस मैच में मुंबई इंडियंस के लिए 34 रनों की नाबाद पारी खेलने वाले तिलक वर्मा ने ऑरेंज कैप की रेस में शॉमिल टॉप 10 खिलाड़ियों की सूची में धमाकेदार एंट्री मारी है। इस युवा खिलाड़ी ने आईपीएल 2022 में खेले 12 मैचों में 40.89 की औसत से 368 रन बनाए हैं। इसी के साथ वह मुंबई इंडियंस के लिए इस साल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं। सीएसके के खिलाफ इस पारी के बाद तिलक 7वें पायदान पर पहुंच गए हैं। वहीं इस सूची में शुरुआत से ही राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर टॉप पर बने हुए हैं। इस सीजन बटलर के बल्ले से 56.82 की औसत से 625 रन निकले हैं।
 
मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है। अब नॉकआउट में पहुंचने के लिए 7 टीमों के बीच टक्कर होगी क्योकिं हार्दिक पांड्या की गुजरात टाइटंस प्लेऑफ में जगह बनाने वाली पहली टीम बनी है। प्वाइंट्स टेबल की टॉप 4 टीमों की बात करें तो गुजरात के बाद लखनऊ सुपर जाइंट्स 16 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर है, वहीं राजस्थान रॉयल्स और रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर 14-14 प्वाइंट्स के साथ क्रमश: तीसरे और चौथे पायदान पर है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button