ईशान किशन के एक रन की कीमत 7.66 लाख

मुंबई
 

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का सीजन मुंबई इंडियन्स (MI) के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा है. पांच बार की चैम्पियन रोहित शर्मा की टीम अबतक अपने सभी आठ मुकाबले हार चुकी है और वह अंक तालिका में नीचे से टॉप पर है. आईपीएल के इतिहास में पहली बार किसी टीम ने लगातार आठ मैच गंवाए हैं.

मुंबई के इस दयनीय प्रदर्शन में गेंदबाजी और बल्लेबाजी पूरी तरह आउट ऑफ ट्रैक दिखी है. आईपीएल 2022 की नीलामी में सबसे महंगे बिकने वाले ईशान किशन ने तो कुछ ज्यादा ही निराश किया है. ईशान के प्रदर्शन को देखकर ऐसा प्रतीत होता है कि मानो उनके बल्ले में जंग लग गई हो. बाएं हाथ के बल्लेबाज ईशान अब तक 8 मुकाबलों में 28.43 के एवरेज से महज 199 रन बनाए हैं.

पिछली छह पारियों में रहे फ्लॉप

वैसे ईशान आईपीएल 2022 के शुरुआती दो मुकाबलों में शानदार फॉर्म में थे और लगातार दो अर्धशतकीय पारियां खेली थीं. दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पहले दो मैचों में उनके स्कोर क्रमश: नाबाद 81 और 54 रन थे लेकिन इसके बाद ईशान ने पिछली छह पारियों में 14, 26, 3, 13, 0 और 8 रन बनाए हैं. मतलब टूर्नामेंट बीतने के साथ-साथ उनका ग्राफ गिरता जा रहा है.

ईशान के एक रन की कीमत 7.66 लाख

ईशान किशन को मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2022 की नीलामी में 15.25 करोड़ रुपए की भारी कीमत में अपनी टीम से जोड़ा था. यदि इसे उनके बनाए 199 रनों से तुलना की जाए तो एक रन की कीमत 7.66 लाख रुपए निकलती है. ईशान किशन ने आईपीएल में अपना पदार्पण गुजरात लॉयन्स टीम के लिए खेलकर किया था.

फिर साल 2018 की नीलामी में उन्हें मुंबई इंडियंस ने 6.2 करोड़ रुपए में खरीदा. आईपीएल 2020 ईशान के लिए शानदार रहा था, जहां वह 14 मुकाबलों में 516 रनों के साथ मुंबई इंडियंस के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे.

Related Articles

Back to top button