केएल राहुल ने जमाया शतक, मुंबई इंडियंस को 200 रनो का लक्ष्य

पुणे

KL Rahul Century: लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने शनिवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ धमाकेदार पारी खेली और अपना शतक पूरा किया. राहुल ने 56 बॉल में अपनी सेंचुरी जमाई. खास बात ये रही कि केएल राहुल का यह 100वां आईपीएल मैच है.

मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ खेली गई अपनी पारी में केएल राहुल ने 9 चौके और 5 छक्के जमाए. राहुल ने पूरे 20 ओवर बल्लेबाजी की और टीम के लिए एक छोर संभाले रखा. केएल राहुल ने अपनी पारी में 60 बॉल खेलीं और 103 रन बनाए. यह इस आईपीएल का अभी तक का सबसे बड़ा स्कोर है.

इस स्पेशल लिस्ट में शामिल हुए

बतौर कप्तान केएल राहुल का यह दूसरा आईपीएल शतक है. एक कप्तान के तौर पर सबसे ज्यादा शतक बनाने के मामले में केएल राहुल दूसरे नंबर पर हैं. नंबर एक पर विराट कोहली हैं, जिन्होंने बतौर कप्तान आईपीएल में पांच शतक जमाए हैं.

आईपीएल 2022 का ये दूसरा शतक है, केएल राहुल से पहले जोस बटलर इस सीजन में शतक जड़ चुके हैं. जोस बटलर ने भी मुंबई इंडियंस के खिलाफ ही सेंचुरी जमाई थी और 100 रन स्कोर किए थे.

आईपीएल 2022 में केएल राहुल-

0, 40, 68, 24, 0, 103*

आईपीएल 2022 में अभी तक सर्वाधिक स्कोर-

केएल राहुल- 103*
जोस बटलर- 100
शुभमन गिल- 96
शिवम दुबे- 95*

केएल राहुल की पारी के दमपर ही लखनऊ सुपर जायंट्स ने 199 का स्कोर बनाया. लखनऊ सुपर जायंट्स ने इस मैच में पहले बैटिंग की है. मुंबई इंडियंस लगातार पांच मैच हार चुकी है, ऐसे में अब उसके सामने चुनौती है कि वह इस बड़े स्कोर को पाए.

Related Articles

Back to top button