मंधाना शतक के करीब, बड़े स्कोर की ओर भारत

नई दिल्ली
हैमिल्टन के सेडन पार्क में भारत और वेस्टइंडीज की महिला टीम के बीच आईसीसी वुमेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप 2022 का 10वां लीग मैच खेला जा रहा है। इस मैच में भारत की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी और 37 ओवर में टीम ने 3 विकेट खोकर 214 रन बना लिए हैं। स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर ने अर्धशतक पूरा कर लिया है।

भारतीय कप्तान मिताली राज ने वेस्टइंडीज के खिलाफ आईसीसी महिला वर्ल्ड कप 2022 के 10वें मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है। टीम इंडिया ने अपनी प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है। मिताली राज ने टॉस के दौरान कहा कि उन्होंने बल्लेबाजी का फैसला इस वजह से लिया है, क्योंकि दूसरे हाफ में पिच धीमी हो सकती है। हम ऐसा स्कोर बनाना चाहते हैं जिसे हम डिफेंड कर सके। हमें बल्लेबाजी यूनिट में सुधार कर आज ताजा शुरुआत करने की जरूरत है।

विंडीज अपने पिछले दो मैचों में मेजबान न्यूजीलैंड और गत चैंपियन इंग्लैंड को हराकर यहां पहुंची है, वहीं टीम इंडिया को अपने पिछले मुकाबले में न्यूजीलैंड के हाथों 62 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। भारत की नजरें आज वेस्टइंडीज का विजय रथ रोकने पर होगी। इस टूर्नामेंट में अंडर डॉग बनकर आई वेस्टइंडीज ने अपने पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड को मात्र 3 रनों के अंतर से पटखनी दी थी, वहीं इंग्लैंड को उन्होंने 7 रनों से धूल चटाई। भारत ने न्यूजीलैंड से पहले पाकिस्तान को 107 रनों से हराया था। न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय बॉलिंग तो शानदार रही मगर बल्लेबाज ढीले दिखे। स्मृति मंधाना से लेकर मिताली राज तक हर किसी ने धीमी पारी खेली, हरमनप्रीत कौर की भी शुरुआत स्लो थी मगर अंत तक आते आते उन्होंने 63 गेंदों पर 6 चौकों और 2 गगनचुंबी छक्कों की मदद से 71 रन की पारी खेली। अगर आज टीम इंडिया को वेस्टइंडीज को मात देनी है तो बल्लेबाजों को अच्छे स्ट्राइकरेट से बल्लेबाजी करनी होगी।

वेस्टइंडीज महिला (प्लेइंग इलेवन): डिएंड्रा डॉटिन, हेले मैथ्यूज, किसिया नाइट, स्टैफनी टेलर (c), शेमेन कैंपबेल (wk), चेडियन नेशन, चिनेल हेनरी, आलिया एलेने, शमिलिया कॉनेल, अनीसा मोहम्मद, शकीरा सेलमैन

भारत महिला (प्लेइंग इलेवन): यास्तिका भाटिया, स्मृति मंधाना, दीप्ति शर्मा, मिताली राज (c), हरमनप्रीत कौर, ऋचा घोष (wk), स्नेह राणा, पूजा वस्त्राकर, झूलन गोस्वामी, मेघना सिंह, राजेश्वरी गायकवाड़

Related Articles

Back to top button