MP News :प्रदेश के पेंच नेशनल पार्क में छुट्टियां बिता रहे सचिन तेंदुलकर

MP News :भारत रत्न सचिन तेंदुलकर इन दिनों मप्र में हैं। वे सिवनी पेंच नेशनल पार्क के कर्माझिरी पहुंचे हैं। उनके साथ परिवार सहित आठ लोग हैं। वे निजी दौरे पर आए हैं। पेंच के जंगल में छुटि्टयां बिताएंगे और वन्य प्राणियों का दीदार करेंगे।

Latest MP News : उज्जवल प्रदेश, सिवनी. क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले भारत रत्न सचिन तेंदुलकर इन दिनों मप्र में हैं। वे सिवनी पेंच नेशनल पार्क के कर्माझिरी पहुंचे हैं। उनके साथ परिवार सहित आठ लोग हैं। वे निजी दौरे पर आए हैं। पेंच के जंगल में छुटि्टयां बिताएंगे और वन्य प्राणियों का दीदार करेंगे।

सचिन ने परिवार सहित 8 लोगों की टीम के साथ शुक्रवार को पेंच के जंगल का लुफ्त उठाया। उनके मित्र भी सफारी का आनंद ले रहे हैं। पेंच नेशनल पार्क के डिप्टी डायरेक्टर रजनीश सिंह ने बताया कि सचिन तेंदुलकर पेंच टाइगर रिजर्व के कर्माझिरी पहुंचे हैं। यह उनका व्यक्तिगत दौरा है,उन्होंने कल शुक्रवार को उन्होंने जंगल की सैर की है। सचिन तेंदुलकर पेंच के जंगल मे सफारी का आनंद ले रहे हैं। वे बाघ देखकर काफी रोमांचित भी हुए। जानकारी के मुताबिक 19 फरवरी तक सचिन पेंच में रुकेंगे।

मध्य प्रदेश के पेंच नेशनल पार्क में सचिन तेंदुलकर

मध्य प्रदेश के सिवनी जिले की सीमा में आने वाले पेंच नेशनल पार्क में सचिन तेंदुलकर सहित उनके परिवार की कुल 8 सदस्य छुट्टियां बिताने के लिए आए हैं। सचिन ने परिवार सहित 8 लोगों की टीम के साथ शुक्रवार को पेंच के जंगल का लुफ्त उठाया। उनके मित्र भी सफारी का आनंद ले रहे हैं। पेंच नेशनल पार्क के डिप्टी डायरेक्टर रजनीश सिंह ने बताया कि सचिन तेंदुलकर पेंच टाइगर रिजर्व के कर्माझिरी पहुंचे हैं। यह उनका व्यक्तिगत दौरा है। वे बाघ देखकर काफी रोमांचित भी हुए। जानकारी के मुताबिक 19 फरवरी तक सचिन पेंच में रुकेंगे।

मध्य प्रदेश में कितने नेशनल पार्क हैं

कान्हा नेशनल पार्क
कूनो नेशनल पार्क
पन्ना नेशनल पार्क
सतपुड़ा नेशनल पार्क
बांधवगढ़ नेशनल पार्क
संजय नेशनल पार्क
माधव नेशनल पार्क
पेंच नेशनल पार्क
वन विहार नेशनल पार्क
फॉसिल्स नेशनल पार्क

‘द ग्रेट मॉम’ को दी थी श्रद्धांजलि

सचिन की सुरक्षा को लेकर पेंच टाइगर रिजर्व का अमला सक्रिय है। जिसके चलते उनकी फोटो खींचने तथा वीडियो बनाने में पाबंदी लगाई गई है। किसी को मिलने नहीं दिया जा रहा है। पेंच टाइगर रिजर्व की द ग्रेट मॉम कहलाने वाली कालर वाली बाघिन ने 29 शावकों को जन्म देकर रिकार्ड बनाया था। उसकी मौत पर शोक संवेदना व्यक्त करते हुए गहरा दुख जताया था।

Related Articles

Back to top button