ओडिशा फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप की मेजबानी करेगा

भुवनेश्वर
ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने शनिवार को भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप भारत 2022 के मेजबान शहर का लोगो लॉन्च किया। भारत के तीन ग्रुप लीग मैच कलिंगा स्टेडियम में होंगे। फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप भारत 2022 का आयोजन 11 अक्टूबर से 30 अक्टूबर के बीच ओडिशा, गोवा और महाराष्ट्र में होने वाला है। भारतीय महिलाओं का मुकाबला 11 अक्टूबर को यूएसए, 14 अक्टूबर को मोरक्को और 17 अक्टूबर को फुटबॉल पावरहाउस ब्राजील से होगा।

यह भारत में होने वाली पहली फीफा महिला प्रतियोगिता होगी और ओडिशा राज्य द्वारा आयोजित होने वाली पहली फीफा प्रतियोगिता है। लॉन्च इवेंट में अपनी खुशी व्यक्त करते हुए, नवीन पटनायक ने कहा, "ओडिशा एक प्रमुख खेल स्थल के रूप में उभर रहा है और फीफा अंडर -17 महिला विश्व कप भारत 2022 की मेजबानी करना हमारे राज्य के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर है।"

सीएम नवीन पटनायाक ने कहा, "ओडिशा का आधिकारिक होस्ट सिटी लोगो लॉन्च एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है जो महिला फुटबॉल की प्रगति को भी दर्शाता है। हम दुनिया भर की सर्वश्रेष्ठ युवा महिला फुटबॉलरों और विशेष रूप से भारतीय टीम की मेजबानी करने के लिए उत्साहित हैं, जो कलिंग स्टेडियम में अपने सभी ग्रुप स्टेज मैच खेल रही हैं। जैसा कि भारतीय टीम फीफा महिला प्रतियोगिता में अपनी पहली उपस्थिति दर्ज करती है, मैं ओडिशा के लोगों को स्टेडियम में मजबूत संख्या में अपना समर्थन दिखाने के लिए प्रोत्साहित करता हूं।"

टूर्नामेंट के लिए स्थानीय आयोजन समिति (LOC) के परियोजना निदेशक अंकुश अरोड़ा और नंदिनी अरोड़ा ने भी भुवनेश्वर के कलिंग स्टेडियम में लोगों को आने के लिए प्रोत्साहित करते हुए आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा, "ओडिशा राज्य उनके समर्थन, समय और पहल के साथ आगामी, सक्रिय और उदार रहा है। हम मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और अन्य सभी स्टेकहोल्डर के बहुत आभारी हैं जिन्होंने फीफा अंडर -17 महिला विश्व कप भारत 2022 को सफलतापूर्वक आयोजित करने की तैयारी में कोई कसर नहीं छोड़ी है।"

Related Articles

Back to top button