कराची टेस्ट से पहले नेट्स में रविंद्र जडेजा की नकल उतारते दिखे पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी

 नई दिल्ली

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टेस्ट मैच की सीरीज का दूसरा मुकाबला कराची में खेला जाना है। सभी खिलाड़ी इस मैच की तैयारियों में जुटे हुए हैं। अंतरराष्ट्री क्रिकेट में अपनी तेज गेंदबाजी की छाप छोड़ने वाले पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी कराची टेस्ट से पहले नेट्स में स्पिन गेंदबाजी करते हुए दिखाई दिए। उनका ऐक्शन हू-ब-हू भारतीय हरफनमौला रविंद्र जडेजा जैसा था। जी हां, अफरीदी की इस स्पिन गेंदबाजी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और फैंस इसकी तुलना भारतीय स्पिनर रविंद्र जडेजा से भी कर रहे हैं।
 

बात पाकिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज की करें तो, रावलपिंडी में सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया था। बल्लेबाजों को फेवर करती हुई इस पिच पर गेंदबाज बेअसर दिखे और मैच ड्रॉ रहा। 5 दिन तक चले इस मैच के दौरान कुल 14 ही विकेट गिरे। इतना ही नहीं, इन 14 में से 6 विकेट एक ही गेंदबाज को मिले। ऐसे में इस पिच की जमकर आलोचना हुई और अब इस मुकाबले के मैच रेफरी ने इस पिच को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी से सजा दिलाई है।

दरअसल, आईसीसी एलीट पैनल के मैच रेफरी रंजन मदुगले ने रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम की इस पिच को औसत से नीचे  के रूप में रेटिंग दी है। इस रेटिंग के कारण पाकिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच के लिए यूज हुए इस स्टेडियम को एक डेमेरिट प्वाइंट मिला है। आईसीसी पिच एंड आउटफील्ड मॉनिटरिंग प्रोसेस के तहत क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था ने इस पिच के खाते में एक डेमेरिट अंक जोड़ दिया है, जिससे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अधीन आने वाले इस स्टेडियम को भविष्य में नुकसान झेलना पड़ सकता है।

एक वेन्यू को तीन साल में अगर 5 डेमेरिट प्वाइंट मिल जाते हैं तो उसे एक साल के लिए बैन कर दिया जाता है, जबकि 10 डेमेरिट प्वाइंट मिलने पर वेन्यू को दो साल के लिे प्रतिबंध झेलना पड़ता है।

Related Articles

Back to top button