पैट कमिंस से हरी मुंबई इंडियंस ,केकेआर पहले नंबर पर

पुणे

आईपीएल 2022 के 14वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR ने मुंबई इंडियंस (MI) को पांच विकेट से मात दे दी. कोलकाता नाइट राइडर्स को जीत के लिए 162 रनोंं का टारगेट मिला था, जिसे उसने 24 गेंद बाकी रहते हासिल कर लिया. केकेआर की चार मुकाबलों में यह तीसरी जीत है जिसके चलते वह अंक तालिका में पहले नंबर पर पहुंच गई है.

केकेआर की जीत के हीरो इस सीजन अपना पहला मुकाबला खेल रहे पैट कमिंस रहे. कमिंस ने महज 15 गेंदों में छह छक्के एवं चार चौके की मदद से नाबाद 56 रन बना दिए. एक वक्त कोलकाता की टीम मुकाबले में फंसती नजर आ रही थी लेकिन, पैट ने अकेले दम पर मुंबई इंडियंस को चित कर दिया. पैट ने इस दौरान 14 गेंदों पर अर्धशतक जड़कर आईपीएल के इतिहास में सबसे तेज फिफ्टी जड़ने की बराबरी की. पैट कमिंस द्वारा खेली गई सभी 15 गेंदों के बारे में-

पहली गेंद- 1 रन
दूसरी गेंद- 6 रन
तीसरी गेंद- 4 रन
चौथी गेंद- 0 रन
पांचवीं गेंद- 0 रन
छठी गेंद– 6 रन
सातवीं गेंद- 4 रन
आठवीं गेंद- 1 रन
नौंवी गेंद- 6 रन
10 वीं गेंद- 4 रन
11वीं गेंद- 6 रन
12वीं गेंद- 6 रन
13वीं गेंद- 2 रन
14वीं गेंद- 4 रन
15वीं गेंद- 6 रन

गेंदबाज में हुई थी जमकर धुनाई

इससे पहले गेंदबाजी के मौर्य पर पैट की जमकर धुनाई हुई थी. कमिंस ने चार ओवरों के स्पैल में 49 रन दे डाले. इस दौरान 20वें ओवर में कमिंस ने तीन सिक्सर्स समेत 23 रन लुटा दिए थे, जिसमें 22 रन तो कीरोन पोलार्ड के बैट से आए. वैसे, कमिंस अपने स्पैल में दो विकेट झटकने में जरूर कामयाब रहे. इस ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ने ईशान किशन और सूर्यकुमार का विकेट लिया था.

7.25 करोड़ में बिके थे कमिंस

पैट कमिंस को कोलकाता ने आईपीएल 2022 की नीलामी में 7.25 करोड़ रुपए में खरीदा था. कमिंस को खरीदने के लिए गुजरात टाइटन्स, लखनऊ सुपर जायंट्स जैसी टीमों ने भी दिलचस्पी दिखाई. कमिंस आईपीएल के पिछले दो सीजन में भी कोलकाता नाइट राइडर्स का ही हिस्सा थे. आईपीएल 2020 की नीलामी में केकेआर ने 15.50 करोड़ रुपए की बड़ी कीमत में खरीदा था.

Related Articles

Back to top button