गॉल टेस्ट में दूसरे दिन के खेल में बारिश-आंधी का खलल

   गॉल
 

श्रीलंका क्रिकेट टीम इन दिनों अपने घर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है. सीरीज का पहला मैच 29 जून से गॉल में खेला जा रहा है. पहले दिन का खेल शानदार तरीके से हुआ, लेकिन दूसरे दिन बारिश और तूफान ने कहर बरपा दिया.

दूसरे दिन (गुरुवार) का खेल शुरू होने से करीब 90 मिनट पहले काफी तेज बारिश हुई. इस दौरान जमकर आंधी भी चली. इसके कारण स्टेडियम में बना एक अस्थायी स्टैंड पूरी तरह से उखड़कर गिर गया. अच्छी बात यह रही कि उस समय वहां कोई मौजूद नहीं था.

लोहे की चादरों से बना था अस्थायी स्टैंड

इस आंधी और बारिश के कारण दूसरे दिन का खेल देरी से शुरू हुआ. बारिश के बाद ग्राउंड स्टाफ ने पिच को कवर किया, लेकिन इस दौरान चली तेज आंधी में स्टेडियम के पूर्वी हिस्से में बना एक स्टैंड पूरी तरह से धराशायी हो गया. यह स्टैंड लोहे की चादरों से अस्थायी तौर पर बनाया गया था. हालांकि अब अधिकारी इन चादरों को मजबूती से लगाने पर जोर दे रहे हैं.

मैच स्थानीय समय के अनुसार सुबह 10 बजे शुरू होना था, तब भी बारिश जारी थी. जब स्टैंड गिरने का हादसा हुआ, उस वक्त मैच के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम भी स्टेडियम में पहुंच रही थी. हवाएं इतनी तेज थीं कि स्टाफ को पूरा ग्राउंड कवर करने में भी परेशानी हो रही थी.

श्रीलंका ने पहली पारी में 212 रन बनाए

इस मैच का नतीजा निकलने की पूरी उम्मीद है, क्योंकि इस टेस्ट मैच के पहले दिन कुल 13 विकेट गिरे थे. मैच में श्रीलंका टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया था. इसके बाद मेजबान श्रीलंकन टीम पहली पारी में 212 रन बनाकर पहले ही दिन सिमट गई. टीम के लिए विकेटकीपर बैटर निरोशन डिकवेला ने फिफ्टी लगाई. उन्होंने 58 रनों की पारी खेली.

ऑस्ट्रेलिया के लिए नाथन लायन ने सबसे ज्यादा 5 और मिचेल स्वेपसन ने 3 विकेट झटके. इसके बाद पहली पारी के लिए मैदान में उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भी 200 रन के अंदर 5 बड़े विकेट गंवा दिए.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button