आईसीसी ने टेस्ट रैंकिंग में रविंद्र जडेजा दुनिया के नंबर 1 ऑलराउंडर

दुबई 

आईसीसी ने टेस्ट रैंकिंग जारी की है. इसमें टीम इंडिया के ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा टॉप पर पहुंच गए हैं. जडेजा ने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मैच में शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने एक पारी में नाबाद 175 रन बनाने के साथ-साथ 5 विकेट भी झटके थे. रविचंद्रन अश्विन को ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में एक स्थान का नुकसान हुआ है. जबकि पूर्व कप्तान विराट कोहली को बैटिंग रैंकिंग में दो स्थान का फायदा हुआ है. 

भारतीय टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी जडेजा फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मैच में दमदार प्रदर्शन किया. जडेजा की ब्रेक के बाद टीम इंडिया में वापसी हुई है और उन्होंने वापसी के साथ ही अपना दम दिखा दिया. उन्होंने इसका रैंकिंग में जबरदस्त फायदा मिला है. जडेजा टेस्ट ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में टॉप पर पहुंच गए हैं. उन्हें दो स्थान का फायदा हुआ है. इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर हैं. होल्डर पहले नंबर पर थे, लेकिन उन्हें एक स्थान का नुकसान हुआ है.

रविचंद्रन अश्विन को ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में नुकसान हुआ है. वे एक स्थान नीचे खिसकर तीसरे स्थान पर आ गए हैं. हालांकि गेंदबाजों की रैंकिंग में वे दूसरे स्थान पर बने हुए है. इस लिस्ट में पैट कमिंस टॉप पर हैं. वहीं भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह 10वें स्थान पर काबिज हैं.

टेस्ट फॉर्मेट में बल्लेबाजों की रैंकिंग की बात करें तो पूर्व कप्तान विराट कोहली को दो स्थान का फायदा हुआ है. कोहली 5वें स्थान पर पहुंच गए हैं. उनके पास 763 रेटिंग पॉइंट हैं. जबकि रोहित शर्मा एक स्थान नीचे खिसकर छठे पायदान पर आ गए हैं. रोहित के पास 761 रेटिंग पॉइंट्स हैं. इस लिस्ट में टॉप पर मार्नस लाबुशेन हैं. 

Related Articles

Back to top button