​​हार के बाद भी ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, इस उपलब्धि को हासिल करने वाले पहले बल्लेबाज बने

पुणे

आईपीएल 2022 में शनिवार को खेले गए 10वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को गुजरात टाइटंस के हाथों एक करीबी मुकाबले में 14 रनों से हार का सामना करना पड़ा। गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 171 रन का स्कोर बनाया। लेकिन दिल्ली की टीम इसके जवाब में निर्धारित 20 ओवर में नौ विकेट पर 157 रन ही बना सकी। दिल्ली के लिए कप्तान ऋषभ पंत ही अकेले लड़े। उन्होंने इस मुकाबले में 29 गेंदों पर सात चौकों की बदौलत 43 रनों की सर्वाधिक पारी खेली। हालांकि टीम की हार के बावजूद कप्तान पंत ने अपने लिए एक बड़ी व्यक्तिगत उपलब्धि हासिल कर ली है।

पंत ने दिल्ली के लिए वो कारनामा कर दिखाया है, जोकि ​अब तक टीम के किसी भी बल्लेबाज ने नहीं किया है। कप्तान ऋषभ पंत पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए 2500 या उससे ज्यादा रन बनाए हैं। पंत के अलावा दिल्ली कैपिटल्स के लिए अभी तक किसी भी खिलाड़ी ने इस उपलब्धि को हासिल नहीं की है। पंत पिछले सीजन में भी दिल्ली की टीम के कप्तान थे जबकि 2020 में दिल्ली की टीम फाइनल तक पहुंची थी, जहां उसे मुंबई इंडियंस के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।
 

दिल्ली कैपिटल्स बनाम गुजरात टाइटंस मैच की बात करें तो, गुजरात ने सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी के बाद लॉकी फर्ग्युसन की तूफानी गेंदबाजी से दिल्ली कैपिटल्स को 14 रन से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की। गुजरात टाइटंस के 172 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली की टीम फर्ग्युसन (28 रन पर चार विकेट) और मोहम्मद शमी (30 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने नौ विकेट पर 157 रन ही बना सकी। 

Related Articles

Back to top button