बाबर आजम के नक्शेकदम पर चले रोहित शर्मा, इंडियन प्रीमियर लीग में दोहराया गया पाकिस्तान सुपर लीग वाला रिकॉर्ड

मुंबई
 
 मुंबई इंडियंस को (Mumbai Indians) आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा बार खिताब जीतने का गौरव हासिल है। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई की टीम ने सर्वाधिक पांच बार आईपीएल ट्रॉफी पर अपना नाम लिखवाया है। हालांकि लीग के 15वें सीजन में टीम की हालत काफी बुरी है। IPL 2022 में लगातार आठ मैच हारने के बाद मुंबई ने नौवें मैच में जाकर अपनी पहली जीत दर्ज की है। टीम ने शनिवार को राजस्थान रॉयल्स को पांच विकेट से मात देकर इस सीजन में जीत का अपना खाता खोला। हालांकि अब काफी देर हो चुकी है और मुंबई इंडियंस प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है।
 
आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस के लगातार आठ मैच हारने के बाद पहली जीत दर्ज करने के बाद अब फैंस को पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल 2022) में बाबर आजम (Babar Azam) की याद आने लगी है। इस साल पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान की लीग पीएसएल 2022 में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला, जब बाबर की कप्तानी वाली कराची किंग्स (karachi kings) भी शुरुआती आठ मैच हारने के बाद पहली जीत दर्ज करने में सफल रही। पीएसएल का यह रिकॉर्ड अब आईपीएल में भी देखने को मिला है। ये अनचाहा रिकॉर्ड दो ऐसी टीमों के साथ जुड़ा है, जिनके कप्तान का प्रदर्शन इंटरनेशनल क्रिकेट में अब तक काफी शानदार रहा है।
 
पीएसएल 2022 में कराची किंग्स की टीम 10 मैचों में सिर्फ एक ही जीत अपने नाम कर पाई और वो तालिका में सबसे नीचे रही। मुंबई इंडियंस भी अभी आईपीएल 2022 की तालिका में सबसे नीचे है। हालांकि मुंबई को अभी 5 मैच और खेलने हैं। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि मुंबई की टीम इन बचे पांच मैचों में और कितने मैच जीत पाती है।

Related Articles

Back to top button