स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर ने साँझा किया प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब

हैमिल्टन
स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर ने विंडीज के खिलाफ जड़ा शतक स्मृति मंधाना ने शेयर किया हरमनप्रीत के साथ प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब
विश्व कप और न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 मुकाबलों की वनडे सीरीज में खराब बल्लेबाजी का खामियाजा टीम इंडिया को भुगतना पड़ा था. कीवी टीम ने विश्व कप मुकाबले के साथ वनडे सीरीज में भी 4-1 से भारतीय टीम को मात दी थी. जिसके बाद लगातार भारतीय बल्लेबाजों पर सवालिया निशान खड़े हो रहे थे. स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर ने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबलों से पहले शतक जड़कर टीम इंडिया को एक भरोसा दिया है. 

वेस्टइंडीज के खिलाफ 123 रनों की शतकीय पारी खेलने के बाद स्मृति मंधाना को प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब हासिल किया. इसके साथ ही स्मृति मंधाना ने अपना प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब मुकाबले में सेंचुरी जड़ने वालीं खिलाड़ी हरमनप्रीत कौर के साथ साझा किया.

इस मुकाबले में हरमनप्रीत कौर ने भी 109 रनों की पारी खेली. हरमनप्रीत कौर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले मुकाबले में भी 71 रनों की पारी खेली थी. 

खिताब का अनाउंसमेंट होते ही स्मृति मंधाना साथी हरमनप्रीत के साथ पहुंची और प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब लेते हुए स्मृति मंधाना ने कहा, 'मुझे लगता है कि हम दोनों (हरमनप्रीत कौर) ने बराबर मिलकर 300 तक स्कोर पहुंचाने में मदद की. हमारे लिए इस ट्रॉफी को शेयर करना अच्छा होगा.'इसके साथ ही मंधाना ने हंसते हुए कहा कि उन्हें भरोसा है कि ICC के पास एक साथ दो ट्रॉफी का पर्याप्त बजट होगा. 

वेस्टइंडीज के खिलाफ स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर ने 29 ओवरों में 184 रनों की साझेदारी कर टीम इंडिया का स्कोर 300 के पार पहुंचाने में मदद की. भारतीय टीम ने इन दोनों बल्लेबाजों के शतक की बदौलत 317 रन बनाए और वेस्टइंडीज को 318 रनों का लक्ष्य दिया. विंडीज टीम ने शानदार शुरुआत की, 12 ओवरों में ही 100 रन पूरे करने बाद पूरी टीम 162 रनों पर ही सिमट गई. भारत ने मुकाबला 155 रनों से अपने नाम किया.

Related Articles

Back to top button