Sport News : WNCL FINAL में रोमांच की सारी हदें पार,लास्ट ओवर में 5 विकेट लेकर जीता खिताब

Sport News :ऑस्ट्रेलिया में हुए एक घरेलू टूर्नामेंट में कमाल का मैच देखने को मिला. फाइनल मुकाबला आखिरी ओवर तक गया और यहां पांच विकेट गिर गए, जिसने पूरा मैच ही पलट दिया.

Latest Sport News : उज्जवल प्रदेश, तस्मानिया .ऑस्ट्रेलिया की टीम इन दिनों भारत में है और टेस्ट सीरीज़ खेल रही है, जहां वह तीन-तीन दिनों में ढेर हो जा रही है. लेकिन ऑस्ट्रेलिया में बीते दिन एक घरेलू टूर्नामेंट का फाइनल खेला गया, जहां रोमांच की सारी हदें पार हो गईं. आखिरी ओवर में जो हुआ, क्रिकेट फैन्स को समझ नहीं आया कि ये चमत्कार आखिर कैसे हो गया. मैच के आखिरी ओवर में पांच विकेट गिर गए और टीम जीत गई. ये मैच कैसा रहा समझिए…

ऑस्ट्रेलिया की वुमेन्स नेशनल क्रिकेट लीग (WNCL) का फाइनल मुकाबला शनिवार को तस्मानिया वुमेन और साउथ ऑस्ट्रेलियाई स्कॉर्पियंस के बीच में हुआ. यह मैच बारिश से प्रभावित रहा, ऐसे में बीच में यह मैच रुका और बाद में ओवर्स भी घटाए गए.

तस्मानिया वुमेन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 264 रनों का स्कोर खड़ा किया, टीम की ओर से एलिसा विलेनी ने 110 रनों की पारी खेली. उनके अलावा नाओमी स्टेनबर्ग ने भी 75 रन बनाए और टीम ने कुल 264 रन बनाए और ऑलआउट हो गई. अब बारी South Australian Scorpions की थी, पारी के दौरान बारिश हुई ऐसे में लक्ष्य घटाया गया.

47 ओवर के मैच में टीम को 243 रनों का लक्ष्य मिला, लेकिन टीम 242 रन ही बना पाई. एक वक्त पर लग रहा था कि यह टीम मैच जीत जाएगी, लेकिन पारी के आखिरी ओवर में कमाल हो गया और देखते ही देखते पांच विकेट गिर गए.

South Australian Scorpions की पारी के जब 46 ओवर पूरे हुए, तब उनका स्कोर 239/5 था. आखिरी ओवर में जीत के लिए 4 रन बनाने थे और लग रहा था जीत पक्की है, लेकिन टीम 2 ही रन बना पाई और अपने पांच विकेट गंवा दिए. तस्मानिया के लिए आखिरी ओवर Sarah Coyte ने किया था और वह टीम की हीरो बनकर निकलीं. ऐसे में तस्मानिया वुमेन की 1 रन से जीत हुई और उसने खिताब भी जीत लिया.

47वें ओवर में क्या हुआ?

• 46.1 ओवर: एनी ओ निल, क्लीन बोल्ड
• 46.2 ओवर: 1 रन
• 46.3 ओवर: जेमा बार्सबी, स्टम्प आउट
• 46.4 ओवर: अमांडा जेड वेलिंग्टन, रनआउट
• 46.5 ओवर: एला विल्सन, lbw आउट
• 46.6 ओवर: एनेसू मुशगेन्वे, रनआउट

फाइनल स्कोरबोर्ड

तस्मानिया वुमेन- 264/10, (50.0)
साउथ ऑस्ट्रेलिया स्कॉर्पियंस- 241/10, (47.0)

Related Articles

Back to top button