Sport News : होल्कर स्टेडियम की पिच को ICC से मिली Poor रेटिंग, 3 दिन में हुआ टेस्ट ख़त्म

Sport News : इंदौर टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी. फिलहाल, 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम 2-1 से आगे है. सीरीज के शुरुआती तीनों मैच तीन दिन में ही खत्म हो गए. इंदौर के होल्कर स्टेडियम की पिच की भी जमकर आलोचना हो रही है. आईसीसी ने उसे खराब रेटिंग दी है...

Latest Sport News : उज्जवल प्रदेश, इंदौर. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम को इंदौर टेस्ट में 9 विकेट से करारी शिकस्त मिली. यह मुकाबला तीसरे दिन पहले सेशन में ही खत्म हो गया. इसको लेकर पिच की भी जमकर आलोचना हो रही है. कई दिग्गजों ने पिच को जमकर कोसा है. मगर अब इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) से भी पिच को लेकर एक बड़ी सजा मिली है.

दरअसल, आईसीसी ने इंदौर पिच को ‘खराब’ (Poor) रेटिंग दी है. यह रेटिंग आईसीसी पिच एंड आउटफील्ड मॉनिटरिंग प्रोसेस के तहत दी गई है. इसके साथ ही मैच रेफरी की रिपोर्ट के बाद इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम को तीन डीमैरिट पॉइंट भी दिए गए हैं.

मैच रेफरी ने आईसीसी को रिपोर्ट भेजी

आईसीसी के मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड ने मैच को लेकर अधिकारियों और दोनों टीमों के कप्तानों से चर्चा भी की थी. क्रिस ब्रॉड ने मैच अधिकारियों की चिंता को भी व्यक्त किया. साथ ही इन सभी के बाद एक रिपोर्ट तैयार कर आईसीसी को भेजी. बीसीसीआई को भी एक रिपोर्ट भेजी गई है. अब कार्रवाई के खिलाफ अपील के लिए 14 दिनों का समय है.

क्रिस ब्रॉड ने कहा, ‘वह पिच बहुत ही ड्राय थी. इस पर बल्लेबाज और गेंदबाज के बीच संतुलन ही नहीं बन पाया. शुरुआत से ही यहां स्पिनर्स को मदद मिली. पूरे मैच में असमान उछाल देखा गया.’

कप्तान रोहित ने भारतीयों पिचों का सपोर्ट किया

बता दें कि बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तहत भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है. फिलहाल, भारतीय टीम सीरीज में 2-1 से आगे है. सीरीज के शुरुआती तीनों मैचों का नतीजा तीन दिन में ही आ गया. अब चौथा और आखिरी मुकाबला 9 मार्च से अहमदाबाद में खेला जाएगा.

मगर इसी बीच भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने भारतीय पिचों का सपोर्ट भी किया है. उन्होंने मैच के बाद कहा कि अच्छी बात ये है कि मैचों का नतीजा निकल रहा है. पिच का कोई कसूर नहीं है, बल्कि बल्लेबाजों को ही ऐसी पिचों पर रन बनाने का तरीका खोजना होगा.

Related Articles

Back to top button