Sport News : जेम्स एंडरसन ने तोडा 87 साल पुराना रिकॉर्ड, 40 साल की उम्र में बने नंबर वन गेंदबाज

Sport News : ICC Test Ranking: आईसीसी (ICC) की लेटेस्ट टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग (ICC Test Rankings) में जेम्स एंडरसन दुनिया के नंबर वन गेंदबाज बने हैं. ऐसा कर एंडरसन ने 87 साल पुराने एक खास रिकॉर्ड को तोड़ दिया है.

 

Latest Sport News : उज्जवल प्रदेश, दुबई . 40 की उम्र खिलाड़ियों के लिए एक ऐसी उम्र होती है, जब खिलाड़ी रिटायरमेंट के बारे में सोचते हैं या फिर रिटायरमेंट की घोषणा करते हैं. लेकिन यह बात इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) के साथ लागू नहीं होता है. 40 की उम्र में एंडरसन ने टेस्ट में नंबर वन गेंदबाज का खिताब हासिल कर लिया है.

आईसीसी की लेटेस्ट टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग (ICC Test Rankings) में जेम्स एंडरसन दुनिया के नंबर वन गेंदबाज बने हैं. वहीं, टॉप 10 में रविंद्र जडेजा की वापसी हुई है. बता दें कि अश्विन नंबर 2 पर मौजूद हैं.

एंडरसन ने तोड़ा 87 साल पुराना रिकॉर्ड

ऐसा कर एंडरसन ने 87 साल पुराने एक खास रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. 40 साल और 207 दिन की उम्र में एंडरसन टेस्ट में नंबर वन गेंदबाज बने हैं. एंडरसन साल 1936 में ऑस्ट्रेलियाई महान गेंदबाज क्लेरी ग्रिमेट के बाद से नंबर वन रैंकिंग रखने वाले सबसे उम्रदराज गेंदबाज हैं.

बता दें कि एंडरसन से पहले नंबर वन गेंदबाज पैट कमिंस थे. कमिंस 1,466 दिनों तक टेस्ट में नंबर वन गेंदबाज रैंक पर रहे थे.

लेटेस्ट आईसीसी टेस्ट रैंकिंग (Latest ICC Bowling Rankings) की बात करें को एंडरसन के बाद नंबर 2 पर अश्विन हैं तो वहीं नंबर 3 पर पैट कमिंस हैं. चौथे नंबर पर ओली रोबिन्सन काबिज हैं. भारत के जसप्रीत बुमराह नंबर 5 पर अपनी जगह बना पाने में कामयाब रहे हैं. इसके अलावा नंबर 6 पर पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी है.

साउथ अफ्रीका के कागिसो रबाडा नंबर 7 तो वहीं, काइल जैमिसन नंबर 8 पर अपनी जगह टेस्ट रैंकिंग में बरकरार रखने में सफल रहें हैं. नंबर 9 पर रविंद्र जडेजा हैं. रविंद्र जडेजा की आईसीसी टेस्ट रैंकिंग के टॉप 10 में वापसी हुई है. नंबर 10 पर ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क मौजूद हैं.

Related Articles

Back to top button