Sport News : शेन वॉर्न की मौत की वजह बनी कोविड वैक्सीन ?डॉक्टर्स ने किया बड़ा खुलासा

Sport News : कोविड-19 वैक्सीन हो सकती है। बताया जा रहा है कि वॉर्न ने जिस वैक्सीन की दो डोज लिए थे उससे दिल से संबंधित बीमारियों में इजाफा हो सकता है। ऐसे में ये वैक्सीन उनकी मौत की वजह बन सकता है।

Latest Sport News : उज्जवल प्रदेश, नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न के देहांत को 1 साल बाद डॉक्टर्स ने बड़ा खुलासा कर यह दावा किया है कि उनकी मौत की वजह कोविड-19 वैक्सीन हो सकती है। बताया जा रहा है कि वॉर्न ने जिस वैक्सीन की दो डोज लिए थे उससे दिल से संबंधित बीमारियों में इजाफा हो सकता है। ऐसे में ये वैक्सीन उनकी मौत की वजह बन सकता है। बता दें, वॉर्न छुट्टिया मनाने थाईलैंड गए हुए थे, वहां अचानक दिल का दौरा पड़ने से उनकी मौत हुई थी। वॉर्न के निधन की खबर सुन पूरा खेल जगत स्तब्ध रह गया था।

शेन वॉर्न ने किस वैक्सीन का किया था सेवन?

रिपोर्ट्स की माने तो वॉर्न ने निधन से 9 महीने पर mRNA वैक्सीन के डोज लिए थे। इस वैक्सीन से दिल से संबंधित बीमारियों में इजाफा होता है। इस वजह से एक ऑस्ट्रेलियाई डॉक्टर और भारतीय मूल के ब्रिटिश हार्ट रोग विशेषज्ञ का मानना है कि वॉर्न की मौत की वजह कोरोना वैक्सीन हो सकती है।

हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ असीम मल्होत्रा और डॉ क्रिस नील ने कहा कि COVID mRNA वैक्सीन कोरोनरी रोग के तेजी से फैलने का कारण बन सकती है। खासतौर से उन लोगों में जिन्हें पहले से ही हार्ट संबंधी कोई बीमारी हो।

एक रिपोर्ट के अनुसार डॉक्टर मल्होत्रा ने कहा, ‘ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी शेन वॉर्न को 52 साल की उम्र में अचानक दिल का दौरा पड़ा था, जिससे उनकी मौत हो गई थी। हालांकि, सभी को पता है कि वॉर्न की लाइफस्टाइल बहुत हेल्थी नहीं थी। वह स्मोकिंग करते थे और उनका वजन भी ज्यादा था। मेरे पिता की मौत भी फाइजर वैक्सीन की दो खुराक लेने के बाद हुई थी और उनके अंदर दिल की बीमारी वैक्सीन लगने के बाद तेजी से बढ़ी।’

Related Articles

Back to top button