Sport News : पैट कमिंस की मां का निधन, अहमदाबाद टेस्ट में काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरे

Sport News : ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस की मां का निधन हो गया है. अहमदाबाद में भारत के खिलाफ खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरे.

Latest Sport News : उज्जवल प्रदेश, अहमदाबाद. भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. इसी के बीच में एक बुरी खबर सामने आई है. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस की मां का निधन हो गया है. कमिंस इस समय अपने घर पर ही हैं. उनकी जगह सीरीज में स्टीव स्मिथ कप्तानी संभाल रहे हैं.

पैट कमिंस की मां मारिया ने शुक्रवार को सिडनी में आखिरी सांस ली. वह गंभीर बीमारी से जूझ रही थीं. यही वजह है कि कमिंस टेस्ट सीरीज के आखिरी दो मैच छोड़कर घर लौट गए थे.

बीसीसीआई ने ट्वीट कर दुख जताया

इस समय भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का चौथा यानी आखिरी टेस्ट मैच अहमदाबाद में खेला जा रहा है. इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम काली पट्टी बांधकर मैदान में उतरी है. टीम ने यह कमिंस की मां को श्रद्धांजलि देने के लिए किया है.

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने भी ट्वीट कर कमिंस की मां के निधन पर दुख जताया. साथ ही बताया कि ऑस्ट्रेलियाई टीम मारिया को श्रद्धांजलि देने के लिए चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन काली पट्टी बांधकर मैदान में उतरेगी. इसके अलावा भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने भी मारिया कमिंस के निधन पर दुख जताते हुए एक ट्वीट किया है.

कैंसर से जूझ रही थीं कमिंस की मां मारिया

कमिंस ने हाल ही में खुलासा किया था कि उनकी मां को 2005 में ब्रेस्ट कैंसर हुआ था. वह हाल के कुछ हफ्तों में गंभीर बीमारी से जूझ रही थीं. कमिंस ने कहा था कि वह सीरीज के बीच में ही घर लौट रहे हैं. मुझे लगता है कि इस समय मुझे मेरे परिवार के साथ होना चाहिए. मुझे मेरी टीम और क्रिकेट बोर्ड से पूरा सपोर्ट मिला है. मुझे समझने के लिए धन्यवाद.

सीरीज छोड़कर ऑस्ट्रेलिया लौटे कमिंस

पैट कमिंस ने नागपुर और दिल्ली में खेल गए 2 टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी की. तीसरे टेस्ट से पहले उनकी मां की तबियत ज्यादा बिगड़ गई. मां की देखरेख करने के लिए वह सीरीज छोड़कर ऑस्ट्रेलिया लौट गए. उनकी कप्तानी में पहले दे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को हार मिली थी. वहीं इंदौर टेस्ट में कमिंस की गैरमौजूदगी में स्टीव स्मिथ ने कप्तानी करते हुए भारत पर 9 विकेट से जीत दर्ज की.

भारत के लिए चौथा टेस्ट अहम

अहमदाबाद में खेला जा रहा चौथा टेस्ट भारत के लिए अहम है. टीम इंडिया को अगर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में एंट्री करना है तो उसे अहमदाबाद टेस्ट जीतना ही होगा. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए भारत को सीरीज में कम से कम 3-1 के अंतर से जीत दर्ज करना जरूरी है. अगर टीम इंडिया ऐसा नहीं कर पाती तो उसके फाइनल में जाने की राह मुश्किल हो जाएगी. फिर उसे न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के रिजल्ट पर निर्भर करना होगा.

Related Articles

Back to top button