अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगी राजस्थान-बैंगलोर के बीच फाइनल की जंग

 नई दिल्ली
 
RR vs RCB Qualifier 2: संजू सैमसन की राजस्थान रॉयल्स का सामना आज फाफ डुप्लेसी की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से आज आईपीएल 2022 के दूसरे क्वालीफायर में होगा। यह मुकाबला कोलकाता से 1617 किलोमीटर दूर अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है। दूसरी बढ़ने के साथ-साथ पिच का मिजाज और मौसम में भी दोनों टीमों को काफी फर्क देखने को मिलेगा। राजस्थान अपना पहला क्वालीफायर गुजरात टाइटंस से हारकर यहां पहुंची है। वहीं एलिमिनेटर मुकाबले में आरसीबी ने लखनऊ सुपर जाएंट्स को पटखनी दी थी। आज इन दोनों टीमों की भिड़ंत से यह साफ हो जाएगा कि 29 मई को आईपीएल 2022 के फाइनल में कौन सी टीम भिड़ने वाली है।
 

राजस्थान रॉयल्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर हेड टू हेड
राजस्थान पर बैंगलोर का पलड़ा भारी : आईपीएल के इतिहास में इन दोनों टीमों का आमना-सामना 27 बार हुआ है जिसमें 13 मैच जीतकर आरसीबी ने अपना दबदबा बनाया हुआ है। आरआर को बैंगलोर के खिलाफ इस रंगारंग लीग में 11 ही जीत मिली है। वहीं पिछले दो सीजन में बैंगलोर ने राजस्थान को चार बार पटखनी दी है। आईपीएल 2022 में भी इन दोनों टीमों की भिड़ंत दो बार हो चुकी है जिसमें दोनों टीमों ने 1-1 मुकाबला जीता है।
 
अहमदाबाद में दोनों टीमों के लिए होगी चुनौती
कोलकाता और अहमदाबाद के बीच की दूरी हवाई मार्ग से 1617 किमी है, तो दोनों टीमों के लिए परिस्थितियां काफी अलग होगी। अहमदाबाद में उमस से ज्यादा शुष्क गर्मी है, भले ही रात में तापमान गिरकर 29 डिग्री सेल्सियस तक जाने का अनुमान है। मैदान में छह लाल मिट्टी की पिचें और पांच काली मिट्टी की पिचें हैं। कई मौकों पर क्यूरेटर ने टी20 मैच के लिए घास का एक आवरण छोड़ दिया है। इस महत्वपूर्ण मैच के लिए, क्यूरेटर अधिक उछाल वाली पिच तैयार कर सकते हैं।

आरआर बनाम आरसीबी संभावित प्लेइंग इलेवन
राजस्थान: यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, ओबेद मैककॉय

आरसीबी: विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), महिपाल लोमरोर, शाहबाज अहमद, वनिन्दु हसरंगा, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, जोश हेजलवुड।

Related Articles

Back to top button