RCB के खिलाफ 2 विकेट लेकर पर्पल कैप के करीब पहुंचे युजवेंद्र चहल, उमेश यादव शीर्ष पर कायम

नई दिल्ली
आईपीएल 15 के 13वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के स्पिनर युजवेंद्र चहल ने 2 विकेट चटाकए। उन्होंने अपने 4 ओवर के कोटे में सिर्फ 15 रन देते हुए आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी और डेविड विली का विकेट चटकाया था। वहीं इस मैच में उन्होंने पूर्व कप्तान विराट कोहली को रन आउट करने में बड़ी भूमिका भी निभाई। इस मैच में दो विकेट लेने के साथ युजवेंद्र चहल पर्पल कैप हासिल करने के काफी करीब पहुंच गए हैं।

आईपीएल 2022 में युजवेंद्र चहल के तीन मैचों में अब कुल 7 विकेट हो गए हैं और वह इस सीजन सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स के तेज गेंदबाज उमेश यादव इस सीजन अपने शानदार प्रदर्शन की वजह से शीर्ष पर कायम हैं। उन्होंने तीन मैचों में कुल 8 विकेट झटके हैं और मौजूदा पर्पल कैप होल्डर हैं। हालांकि आंकड़ो पर नजर डाले तो उमेश से कैप कभी भी छिन सकती है। क्योंकि चहल और आवेश खान भी अच्छा प्रदर्शन कर विकेट चटका रहे हैं। उमेश ने पंजाब किंग्स के खिलाफ मुकाबले में 4 विकेट झटके थे।
 

लखनऊ सुपर जायंट्स के तेज गेंदबाज आवेश खान तीन मैचों में 7 विकेट लेकर तीसरे स्थान पर हैं, जबकि पंजाब किंग्स के राहुल चाहर तीन मैचों में 6 विकेट के साथ चौथे स्थान पर हैं। आरसीबी के ऑलराउंडर वानिन्दु हसरंगा ने भी 3 मैचों में 6 विकेट लिए हैं और वह लिस्ट में पांचवें नंबर पर हैं।टॉप-5 के बाद छठे  नंबर पर गुजरात सुपर जायंट्स के गेंदबाज मोहम्मद शीम हैं, जिन्होंने 2 मैच में 5 विकेट चटकाए हैँ। इसके बाद टिम साउदी हैं, जिनके नाम 2 मैचों में 5 विकेट हैं। आठवें नंबर पर राजस्थान रॉय्लस के ट्रेंट बोल्ट हैं, जिन्हें 3 मैच में 5 सफलता मिली है। नौवें नंबर पर सीएसके के ड्वेन ब्रावो हैं, उन्होंने 3 मैचों में 5 खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा है। इस लिस्ट में 10वें नंबर पर कुलदीप यादव हैं। उनके नाम 2 मैचों में 4 विकेट हैं।

Related Articles

Back to top button