अब राजनेता बनेंगे चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर? नीतीश आज दिला सकते हैं जेडीयू की सदस्यता

पटना 
चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर अब राजनेता बनने जा रहे हैं। वैसे तो उनके राजनीतिक करियर को लेकर कई बार अटकलें लगती रही हैं लेकिन इस बार यह पुख्ता तौर पर कहा जा रहा है। किशोर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू के साथ इसकी शुरुआत कर सकते हैं। बताया जा रहा है कि रविवार को ही वह नीतीश कुमार की मौजूदगी में जेडीयू की सदस्यता ले सकते हैं। बता दें कि 2015 में प्रशांत नीतीश कुमार के लिए बिहार चुनाव में रणनीतिकार की भूमिका निभा चुके हैं।  
 

प्रशांत किशोर 2014 लोकसभा चुनाव में बीजेपी को बड़ी जीत दिलाकर एक बड़े चुनावी रणनीतिकार के रूप में उभरे थे। पीके के रूप में मशहूर किशोर को 2014 के चुनाव ने सियासी गलियारों में काफी चर्चित कर दिया। चुनाव में जीत की गारंटी माने जाने वाले प्रशांत ने 2015 में बिहार में एक अप्रत्याशित महागठबंधन को बड़ी जीत दिलाने में भी अहम भूमिका निभाई। 

बता दें कि पिछले दिनों हैदराबाद स्थित इंडियन स्कूल ऑफ बिजनस में एक संवाद के दौरान पीके ने यह संकेत दे दिया था कि अब वह चुनावों में किसी पार्टी के साथ जुड़कर काम नहीं करेंगे। इस संवाद के दौरान पीके ने कहा था कि वह जनता के बीच जाकर उनके बीच काम करना चाहते हैं जो कि उनका पसंसदीदा काम है। इस बारे में पूछे जाने पर कि वह कहां काम करना पसंद करेंगे, किशोर ने बिहार और गुजरात का नाम लिया था। 

इसके बाद से ही यह अटकलें लगाई जा रही थीं कि प्रशांत जेडीयू के साथ राजनीतिक करियर शुरू कर सकते हैं। हालांकि संवाद के दौरान इस बारे में पूछे जाने पर उन्होंने किसी भी दल के साथ जुड़ाव की बात को खारिज कर दिया था। 
 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Join Our Whatsapp Group