तेजस्वी – तेज प्रताप में खटपट को लालू की बेटी मीसा ने ऐसे किया उजागर

पटना
लालू यादव की सबसे बड़ी बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती ने चाहे अनजाने में ही सही लेकिन अपने परिवार के भीतर सीएम कैंडिडेट तेजस्वी यादव और उनके बड़े भाई तेज प्रताप यादव के बीच मनमुटाव की ख़बरों पर मुहर लगा दी. मौका था पटना से सटे मनेर में राष्ट्रीय जनता दल कार्यकर्ताओं की लिट्टी-चोखा पार्टी में हिस्सा लेने का. वहीं मीसा ने जेल की सजा काट रहे लालू यादव परिवार में मतभेद का खुलासा कर दिया.

बैठक के बाद किसी कार्यकर्ता ने मीसा भारती के भाषण का वीडियो सर्कुलेट कर दिया. इसमें मीसा साफ तौर पर कहती दिखे जा सकती हैं कि आपसी मतभेदों को भुला कर आगे बढ़ने का समय है.

वो कहती हैं, "पांचों उंगलियां एक बराबर नहीं होती हैं. हमारे घर में तो भाई-भाई में मनमुटाव है और राष्ट्रीय जनता दल तो बड़ी पार्टी है. छोटी-छोटी चीजों को भुलाकर बूथ मैनेजमेंट पर फोकस कीजिए".

मीसा ये भी कहती हैं कि कुछ लोग भीतरघात की कोशिश कर रहे हैं – ये कार्यकर्ता हो सकते हैं या बड़े नेता लेकिन हिम्मत है तो सामने से वार करिए, तब मैं झांसी की रानी की तरह लड़ूंकी. लेकिन पीठ पीछे वार कीजिएगा तो बर्दाश्त नहीं होगा.

मीसा का बयान ऐसे समय आया है जब तेज प्रताप यादव हरियाणा के कुरुक्षेत्र में हैं और वहां से उन्होंने अगले चुनावों को महाभारत बताते हुए उसकी तैयारी के बारे में ट्वीट किया है. वहीं तेजस्वी यादव आईआरसीटी रेलवे टेंडर घोटाले में दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में हाजिरी लगाकर और बेल लेकर मीसा के वीडियो के सामने आने के महज कुछ घंटो बाद ही वापस पटना लौटे हैं.

पटना एयरपोर्ट पर तेजस्वी ने इस विषय पर बात करने से साफ इनकार कर दिया और अफवाहों को हवा दे दी. दरअसल पिछले पांच महीनों से तेज प्रताप पार्टी के भीतर प्रभाव घटने को लेकर नाराज हैं. वो ट्वीट और बयानों के जरिए इसे जाहिर भी करते रहे हैं.

माना जा रहा है कि पार्टी के भीतर निर्णय लेने की प्रक्रिया में तवज्जो नहीं दिए जाने से तेज प्रताप के अलावा मीसा भारती भी परेशान हैं.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Join Our Whatsapp Group