पटना में डबल मर्डर, रिटायर्ड कमिश्नर और पत्नी की घर में घुसकर हत्या

पटना,         
बिहार की राजधानी पटना में लघु सिंचाई विभाग के रिटायर्ड कमिश्नर और उनकी पत्नी की घर में घुसकर हत्या कर दी गई. घटना पटना के पॉश इलाके बुद्धा कॉलोनी की है जहां हरेन्द्र प्रसाद सिंह और पत्नी सपना दासगुप्ता की अपराधियों ने गला दबाकर हत्या कर दी.

घटना की जानकारी मिलते ही एसएसपी मनु महाराज सहित तमाम पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और परिजनों से पूछताछ कर मामले की जांच में जुट गए. एसएसपी मनु महाराज ने बताया कि प्रथम दृष्टया यह मामला हत्या का लग रहा है, क्योंकि पति-पत्नी के सिर पर चोट के निशान पाए गए हैं. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी गई है और परिजनों से पूछताछ की जा रही है.

रिटायर्ड कमिश्नर हरेंन्द्र प्रसाद सिंह की उम्र 88 वर्ष थी, जबकि उनकी पत्नी सपना दासगुप्ता की उम्र 70 साल थी. दोनों बुद्धा कॉलोनी के B-6 मकान के प्रथम तल पर रहते थे. दोनों का शव उनके बेडरुम में मिला.

माना जा रहा है कि घटना के पीछे संपत्ति विवाद है. जानकारी के मुताबिक हरेन्द्र प्रसाद सिंह ने 2 शादियां की थी. पहली बीवी पटना के कंकड़बाग में रहती है. उनसे हरेन्द्र प्रसाद को दो बेटे हैं. दूसरी पत्नी सपना दासगुप्ता से हरेन्द्र प्रसाद को एक बेटा बिजेन्द्र प्रसाद सिंह और एक बेटी है. बिजेन्द्र प्रसाद सिंह दिल्ली के मैक्स अस्पताल में डॉक्टर हैं. वहीं बेटी ऑस्ट्रेलिया में रहती हैं.

हरेन्द्र प्रसाद और उनकी बीवी की देखभाल करने के लिए पिछले 25 साल से चार कर्मचारी घर में रहते थे, जिसमें से एक ड्राईवर, एक केयरटेकर और दो नौकरानियां हैं. पुलिस सूत्रों के मुताबिक पटना में हरेन्द्र प्रसाद की करोड़ों की संपत्ति है. जिस मकान में दंपत्ति रहते थे उसमें उन लोगों ने तकरीबन 55 किरायेदारों को रखा हुआ था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button