फिरौती के लिए डॉक्टर के बेटे का अपहरण, 60 लाख रुपए की मांग

पटना
बिहार की राजधानी पटना के रूपसपुर इलाके से एक डॉक्टर के बेटे का फिरौती के लिए अपहरण किया गया है. तीन दिनों से लापता शिवम के घरवालों से अपहरणकर्ताओं ने शुक्रवार को 60 लाख रुपए की फिरौती की मांग की.

फिरौती के लिए फोन कॉल आने तक पटना पुलिस इसे किडनैपिंग नहीं मान रही थी. शुक्रवार देर रात पुलिस हरकत में आई. नया एफआईआर दर्ज करने की तैयारी चल रही है. पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनु महाराज खुद मामले को देख रहे हैं. मामला संवेदनशील होने के कारण जांच या शक के आधार पर पुलिस कुछ भी कहने से बच रही है.

हालांकि राजधानी पटना के बीचोबीच फिरौती के लिए अपहरण की घटना से कानून-व्यवस्था पर बड़ा सवाल पैदा हुआ है. हाल के दिनों में मर्डर और अपहरण की घटनाओं से पुलिस की साख गिरी है.

बता दें कि शुक्रवार को ही शेखपुरा से एक बैंक मैनेजर का अपहरण कर लिया गया. उसका सामान और कुछ खोखे नालंदा से बरामद हुआ है. इस घटना के कुछ घंटे बाद ही शिवम के अपहरण की खबर आई है.

साल 2005 में नीतीश कुमार के सत्ता में आने के बाद अपहरण उद्दोग के लिए बदनाम बिहार की छवि सुधरी थी और पिछले 13 वर्षों में इस तरह के अपराध नगण्य हो गए थे, लेकिन पिछले कुछ महीनों में ऐसा लगता है कि अपराधी फिर से सक्रिय हो रहे हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button