रिमांड होम डबल मर्डर केस के मास्टरमाइंड ने नौकरी जाने की खुन्नस में करवाई थी हत्या

पूर्णिया
पूर्णिया के रिमांड होम में हुए डबल मर्डर केस का पुलिस ने 48 घंटे के अंदर ही खुलासा कर दिया है. इस मामले में पुलिस ने शुक्रवार को घटना के मुख्य साजिशकर्ता रिमांड होम के ही पूर्व हाउस फादर अमर कुमार को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने अमर को उस समय गिरफ्तार किया जब वह नेपाल भागने के फिराक में था.

दरअसल, बुधवार की शाम रिमांड होम में बाल कैदियों ने स्टाफ हाउस फादर बिजेन्द्र कुमार और बाल कैदी सरोज कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी थी.

एसपी विशाल शर्मा ने कहा कि पूर्व हाउस फादर अमर कुमार ने ही उन पांच बाल कैदियों को रिमांड होम के हाउस फादर बिजेन्द्र कुमार और बाल कैदी सरोज की हत्या के लिए 25 लाख रुपए देने का प्रलोभन दिया था. मोबाइल के सीडीआर के अनुसार हत्या के पहले और हत्या के बाद भी हत्याकांड में शामिल लड़के और अमर के बीच कई बार बातें हुई है. एसपी ने कहा कि दोनों की हत्या के बाद रिमांड होम के पास लगे एक बोलेरो गाड़ी से पांचों लड़के नेपाल फरार हो गए हैं.

उन्होंने घटना के पीछे की वजह बताते हुए कहा कि मृतक सरोज ने पूर्व हाउस फादर अमर की जज के पास लिखित शिकायत की थी जिस कारण अमर की नौकरी चली गई थी. वहीं, अमर के हटने के बाद बिजेन्द्र कुमार को हाउस फादर बनाया गया था. इसी खुन्नस में अमर ने दोनों की हत्या करवाई. एसपी ने कहा कि नेपाल पुलिस से भी सहयोग लिया जा रहा है और जल्द ही पांचों की गिरफ्तारी की जाएगी.

बहरहाल, रिमांड होम की घटना के बाद से बच्चे और उनके परिजनों में दहशत व्याप्त है. सुरक्षा-व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. अब देखना है कि पुलिस अन्य आरोपी की कब तक गिरफ्तारी करती है.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Join Our Whatsapp Group